बहनों ने भाई की कलाई पर बांधी राखी, हर्षोल्लास के साथ मनाया रक्षाबंधन का त्योहार 

Rakshabandhan: भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार गुरुवार को पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाइयों के माथे पर तिलक लगाया और कलाई पर राखी बांधकर उनकी दीर्घायु की कामना की। वहीं भाइयों ने भी बहनों को आकर्षक उपहार देकर जीवनभर रक्षा करने का वचन दिया।

इसे भी देखें, गदर 2 का कलेक्शन 450 करोड़ के पार, बॉक्स ऑफिस पर जलवा बरकरार

राखी बांधकर भाई की दीर्घायु की कामना की

रक्षाबंधन को लेकर गुरुवार की सुबह से ही बहनों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। बहनें तैयार होकर बस, ट्रेन, बाइक और कार द्वारा अपने भाइयों के घर पहुंची। वहां अपने भाइयों के माथे पर तिलक लगाया और कलाई में राखी बांधकर उनकी दीर्घायु की कामना की। इसके अलावा कुछ बहनों ने डाक द्वारा भाइयों के लिए राखी भेजी।

इसे भी देखें, 17 सितंबर से शुरू होगी प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, देखें संपूर्ण जानकारी

भाईयों ने बहनों को दिए उपहार

वहीं, भाई अपनी बहनों के घर पहुंचे और वहां परंपरागत तरीके से तिलक व राखी बंधवाकर उनकी रक्षा करने का वचन दिया। साथ ही बहनों को उपहार स्वरूप नकद धनराशि के अलावा आकर्षक उपहार भेंट किए। शहर से लेकर गांव तक रक्षाबंधन का त्योहार उत्साह व उमंग के साथ मनाया गया। त्योहारों की वजह से सड़कों पर सुबह से ही वाहनों की भारी भीड़ रही।

सबसे अधिक मिठाई की दुकान पर रही भीड़

रक्षाबंधन के पवित्र त्योहार पर गुरुवार की सुबह से ही ट्रेनों और रोडवेज बसों में बहनों की भारी भीड़ रही। रक्षाबंधन पर बहनें भाइयों के राखी बांधकर उनका मिठाई से मुंह मीठा कराती हैं। लिहाजा गुरुवार को सुबह से ही दुकानों पर भीड़ लगी रही। बड़ी मात्रा में मिठाइयां बिक्री हुई। जिसमें दुकानदारों ने जमकर चांदी काटी।

इसे भी देखें,  पाकिस्तान ने नेपाल को हराया, बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने लगाए शतक