श्रीलंका ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया, मथिशा पथिराना ने झटके चार विकेट

Asia Cup shrilanka vs ban: एशिया कप 2023 का दूसरा मैच श्रीलंका तथा बांग्लादेश के बीच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन, उनका यह फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 42.4 ओवर में 164 रन बनाकर आउट हो गई। श्रीलंका ने 39 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। समर विक्रमा तथा असालंका ने शानदार अअर्धशतक बनाए। मथिशा पथिराना ने 4 विकेट झटक कर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

पाकिस्तान ने नेपाल को हराया, बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने लगाए शतक

दो रन के अंतराल पर ही गिरे अंतिम चार विकेट

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 36 रन के कुल योग पर तीन विकेट गंवा दिए। नजमुल हसन शंटो तथा तोहिद के बीच हुई 59 रन की साझेदारी के बाद स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 96 हो गया। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। 162 रन के कुल योग पर मेहंदी हसन तथा नजमुल हसन शंटो के विकेट गिरे। जबकि 164 के कुल योग पर तस्कीन अहमद तथा मुस्तफिजुर रहमान 9वें और 10वें विकेट के रूप में पवेलियन लौट गए। नजमुल हसन शंटो ने सर्वाधिक 89 रन की पारी खेली।

श्रीलंकाई गेंदबाज मथिशा पथिराना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 32 रन लेकर चार विकेट झटके। महेश तीक्षणा को दो विकेट मिले। जबकि धनंजय डिसिल्वा, बलांगा तथा दासुन शनाका को एक-एक विकेट लेने में सफलता मिली।

खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका को मिली जीत

लक्ष्य का पीछा करने के लिए श्रीलंकाई टीम की शुरुआत भी निराशाजनक रही। 43 रन के कुल योग पर तीन विकेट पवेलियन लौट गए। समर विक्रमा तथा असालंका ने चौथे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 121 रन पहुंचाया।  चरिथ असालंका ने 92 गेंद में 62 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। समर विक्रमा ने 77 गेंद का सामना करते हुए 6 चौकों के साथ 54 रन बनाए।

बांग्लादेश के गेंदबाज शाकिब अल हसन ने दो विकेट अपने नाम किए। जबकि तस्कीन अहमद, शरीफुल इस्लाम तथा मेहंदी हसन को एक-एक विकेट मिला।