Asia cup: सुपर-4 के पहले मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आसानी से हराया

Asia Cup super-4 pak vs ban: एशिया कप 2023 के ग्रुप चरण मुकाबले समाप्त हो चुके हैं। सुपर-4 में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका तथा बांग्लादेश की टीमों ने क्वालीफाई किया है। सुपर-4 चरण के पहले मुकाबले में पाकिस्तान तथा बांग्लादेश का मैच गद्दाफी स्टेडियम लाहौर में खेला गया। जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम 38.4 ओवर में 193 रन ही बना सकी। जबाव में पाकिस्तान की टीम ने 39.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हारिस रऊफ को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

Asia Cup: बल्लेबाजों की जल्दबाजी से अफगानिस्तान के हाथ से फिसली जीत

अंतिम चार बल्लेबाजों ने जोड़े मात्र तीन रन

बांग्लादेश की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई। टीम का अभी खाता भी नहीं खुला था कि सलामी बल्लेबाज मेहंदी हसन मिराज आउट हो गए। 47 रन की कुल योग पर चार विकेट गंवाकर बांग्लादेश की टीम संघर्ष कर रही थी। कप्तान शाकिब अल हसन तथा मुशफिकुर रहीम ने पांचवे विकेट के लिए 100 रन जोड़कर टीम का स्कोर 147 रन पहुंचाया। शाकिब अल हसन ने 53 रन बनाए जबकि मुशफिकुर रहीम ने 64 रन का योगदान दिया। अंतिम चार विकेट तीन रन जोड़कर ही पवेलियन लौट गए।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने चार विकेट झटके। जबकि नसीम शाह ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ तथा इफ्तिखार अहमद को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान को मिली आसान जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान तथा इमाम-उल-हक ने धीमी शुरुआत की। फखर जमान 31 गेंद में 20 रन बनाकर 35 रन के कुल योग पर आउट हुए। इमाम-उल-हक ने 84 गेंद में शानदार 78 रन बनाए, उन्होंने पांच चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान बाबर आजम कुछ खास नहीं कर सके और 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद रिजवान 63 रन बनाकर नवाद रहे, उन्होंने साथ चौके और एक छक्का लगाया।

बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद, शरीफुल इस्लाम तथा मेहंदी हसन मिराज ने एक-एक विकेट लिया।