Kavad Yatra: शिव भक्तों को जलाभिषेक में नहीं होने दी जाएगी कोई परेशानी

Kavad Yatra: शिव मंदिरों पर प्रकाश, बैरिकेडिंग, साफ-सफाई, प्रवेश और निकास के लिए अलग-अलग व्यवस्था हो, भीड़ एकत्र न हो। कांवड़ मार्ग गड्ढा मुक्त हो, घास फूस झाड़ी ना हो, मुख्य मार्ग से 2 मीटर तक की पटरी का रास्ता साफ सुथरा हो। शिव भक्तों को जलाभिषेक में कोई भी दिक्कत ना हो, शिवभक्तों के साथ शिष्टता का व्यवहार हो, सभी शिव भक्तों का जलाभिषेक आसानी से हो, उन्हें परेशान ना होना पड़े। जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी द्वारा आगामी कांवड यात्रा के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे के साथ संयुक्त रूप से तहसील धनौरा के कांवड़ मार्ग का जायजा लिया गया। धनौरा के पत्थर कुटी शिव मंदिर व सलेमपुर गोसाईं पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सीसीटीवी, बैरिकेडिंग, प्रकाश, साफ-सफाई, प्रवेश और निकास के लिए अलग-अलग व्यवस्था कराए जाने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिए।

किसी भी श्रद्धालु को जलाभिषेक में दिक्कत ना हो। सभी श्रद्धालुओं के साथ समान व्यवहार करें। उन्हें जलाभिषेक में कोई समस्या न हो। मंदिर में सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगा हो। बैरिकेडिंग बेहतर हो। साफ सफाई और प्रकाश की उत्तम व्यवस्था होनी चाहिए। जलाभिषेक के समय भीड़ एकत्र ना होने पाए।

सड़क किनारे की पटरी को करें दुरूस्त

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने धनौरा बार्डर की पुलिस चौकी रसूलपुर पहुंचकर मौके पर देखा और पुलिस चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों को बॉर्डर के दृष्टिगत बेहतर सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने चुचैला कलाां में पी डब्लू डी की क्षतिग्रस्त रोड को पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश दिए। सड़क किनारे की जो पटरी है, उसको ऊंचा किया जाए। यह कार्य जलाभिषेक के पूर्व ही कर दिया जाए। सड़क पूरी तरह से गड्ढा मुक्त होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि युद्ध स्तर पर काम किया जाना चाहिए। बिजली के जो तार ढीले और लटके हुए हैं व खुले हैं उन्हें अभियान चलाकर समय से सही कर दिया जाए।

शिव भक्तों को जलाभिषेक में ना हो कोई परेशानी

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मार्ग में जो घास-फूस व झाड़ी ज्यादा दिख रही हैं, उनको सही कर दिया जाए। जहां पर शिविर लगने हैं, वहां पर बेहतर साफ-सफाई व प्रकाश की व्यवस्था हों। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भगवान शरण, अपर जिलाधिकारी माया शंकर यादव, अपर पुलिसअधीक्षक, उप जिला अधिकारी राजीव राज, क्षेत्राधिकारी धनौरा, पीडब्ल्यूडी व विद्युत विभाग के अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

नीम करौली बाबा के चमत्कारिक रहस्य के बारे में जानें, कैंची धाम नैनीताल