यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा टली, अब इस दिन होगी परीक्षा

UP BOARD COMPARTMENT EXAM: यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट तथा इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा टल गई है। पहले यह परीक्षा 15 जुलाई को होनी थी, लेकिन 15 जुलाई को सावन की महाशिवरात्रि होने के कारण यह निर्णय लिया गया है। शिवरात्रि पर कांवड़ियों की भीड़ रहती है, जिसके कारण परीक्षा को 1 सप्ताह आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह परीक्षा 22 जुलाई को दो पालियों में कराई जाएगी।

हाई स्कूल की परीक्षा पहली पाली तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा दूसरी पाली में होगी। पहली पाली में परीक्षा का समय सुबह 8 बजे से 11:15 बजे तक रहेगा, जबकि दूसरी पाली का समय दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक रहेगा।

44 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने किए थे ऑनलाइन आवेदन

यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने बताया कि हाई स्कूल में कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए 18,400 छात्र छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया है, जबकि इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 26,269 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं। परीक्षा की तारीख और आयोजन के संबंध में बोर्ड सचिव ने सोमवार को क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिव एवं जिला विद्यालय निरीक्षकों के साथ वर्चुअल बैठक की। इसमें महा निदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद भी वर्चुअल जुड़े। जिला विद्यालय निरीक्षकों को बताया गया कि परीक्षा केंद्रों के अंदर परीक्षार्थी मोबाइल तथा किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं ले जा सकेंगे।

Kavad Yatra: शिव भक्तों को जलाभिषेक में नहीं होने दी जाएगी कोई परेशानी