Ind vs west: T20 सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 2 विकेट से हराया

IND vs WEST T20 SERIES 2ND MATCH: भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मैच प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। तिलक वर्मा ने शानदार अअर्धशतकीय पारी खेली। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 18.5 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और भारत को पांच मैचों की T20 सीरीज में लगातार दूसरी बार शिकस्त दी। निकोलस पूरन को उनकी शानदार 67 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ेटी20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को चार रन से हराया

तिलक वर्मा ने टीम को संकट से निकाला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 7 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव भी कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन बनाकर चलते बने। तिलक वर्मा ने एक बार फिर टीम को संकट से उबारने का काम किया। उन्होंने शानदार 51 रन बनाए, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 5 चौके और एक छक्का शामिल है। विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 27 रन की पारी खेली, उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 18 गेंद में 24 रन बनाए और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज आदिल हुसैन, अलजारी जोसेफ तथा शेफर्ड ने दो-दो विकेट हासिल किए।

नवजोत सिंह सिद्धू की शानदार पारी, भारत बना 3rd एशिया कप का विजेता

निकोलस पूरन की पारी से वेस्टइंडीज को मिली जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 2 रन के कुल योग पर 2 अहम विकेट गंवा दिए।  विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 40 गेंद में 67 रन की पारी खेलकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौक और 4 छक्के लगाए। कप्तान रोवमेन पॉवेल ने 21 तथा सिमरोन हैटमायर ने 22 रन का योगदान दिया।

भारतीय गेंदबाज कप्तान हार्दिक पांड्या ने तीन तथा यजुवेंद्र चाहल ने दो विकेट हासिल किए, जबकि अर्शदीप सिंह तथा मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला।