टी20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को चार रन से हराया

Ind vs west T20 series 1st match: भारतीय टीम वेस्टइंडीज़ के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 3 अगस्त से टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। पहले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 4 रन से हराकर सीरीज में विजयी आगाज किया है। पहला मैच ब्रायन लारा स्टेडियम त्रिनिदाद में खेला गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला किया।

रोवमैन पावेल और निकोलस पूरन ने पारी को संभाला

वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छः विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। निकोलस पूरन तथा रोवमैन पावेल ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। निकोलस पूरन ने दो चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाए, जबकि रोवमैन पावेल ने तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रन की पारी खेली।

भारतीय तेज गेंदबाज यजुवेंद्र चाहल तथा अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट झटके, जबकि कुलदीप यादव को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें, नवजोत सिंह सिद्धू की शानदार पारी, भारत बना 3rd एशिया कप का विजेता

तिलक वर्मा ने संभाला मोर्चा

जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम नौ विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी। तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 39 रन की पारी खेली। उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज जमकर नहीं खेल सका। सूर्यकुमार यादव ने 21 तथा हार्दिक पांड्या ने 19 रन का योगदान दिया। जेसन होल्डर, ओवेड मैकोय तथा रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट हासिल किए। जेसन होल्डर को उनकी शानदार गेंदबाज़ी के लिए मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से सम्मानित किया गया।