T20: सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार पारी, भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया

Ind vs west T20 series 3rd match: भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मैच प्रोविडेंस स्टेडियम गुयाना में खेला गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। जवाब में भारत की टीम ने सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी की बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाकर मैच जीत गया और सीरीज में पहली जीत दर्ज की। सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार 83 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Ind vs west: T20 सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 2 विकेट से हराया

कुलदीप यादव ने टी20 में पूरे किए 50 विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के सलामी बल्लेबाज ब्रैडन किंग ने पांच चौके और एक छक्के के साथ 42 रन बनाए। काइल मेयर्स ने 20 गेंदों में 25 रन की पारी खेली, उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। रोवमेन पॉवेल ने अंतिम ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों का सामना कर 40 रन की तेज पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका और 3 छक्के निकले। इसके अलावा निकोलस पूरन ने 20 रन का योगदान दिया।

भारतीय टीम के नाइट वॉचमैन के नाम से मशहूर गेंदबाज कुलदीप यादव ने 3 विकेट हासिल किए। अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला। कुलदीप यादव ने 30 T20 मैच खेलकर 50 विकेट हासिल किए हैं। वह सबसे कम T20 मैचों में 50 विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं।

टी20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को चार रन से हराया

सूर्यकुमार यादव की धुआंधार पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। ईशान किशन के स्थान पर टीम में शामिल किए गए यशस्वी जयसवाल 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि शुभमन गिल भी 6 रन ही बना सके। सीरीज के दो मैचों में फ्लॉप रहे सूर्यकुमार यादव ने तीसरे मैच में अपनी छवि के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए 44 गेंद में 83 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया।

लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा ने 37 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और एक छक्का निकला। हार्दिक पांड्या ने नाबाद 20 रन की पारी खेली।