उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मुफ्त बटेंगे गैस सिलेंडर, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Ujjawla Yojna: उज्ज्वला योजना के समस्त लाभार्थियों के खातों को आधार से लिंक किया जाए। किसी भी गैस एजेंसी व ऑयल कंपनियों में घटतौली की शिकायत नहीं होनी चाहिए। सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी गैस एजेंसी व ऑयल कंपनियों में फायर फाइटिंग व सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए। जनपद की सभी गैस एजेंसियों के संचालक ऑयल कंपनियां के साथ प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के बैंक के खाते को आधार से लिंक करने सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

बैंक खातों को आधार से लिंक कराएं 

उज्ज्वला योजना के अवशेष लाभार्थियों के खाते को आधार से लिंक किए जाने को लेकर लीड बैंक मैनेजर द्वारा अभियान चला कर कैंप का आयोजन तथा अधिक लाभार्थियों से संपर्क कर प्रभावी कार्रवाई किए जाने व समस्त उज्ज्वला लाभार्थियों के बैंक खातों को आधार से लिंक किए जाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि अक्टूबर में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

घटतौली की शिकायत मिलने पर होगी कठोर कार्रवाई

इसके लिए उज्ज्वला योजना के लाभार्थी के ट्रुथ रहित सूची तैयार कर लिया जाए। गैस एजेंसी यह सुनिश्चित करें  कि घटतौली की शिकायत न मिले, पकड़े जाने पर बख्सा नहीं जाएगा। तेल कंपनियों व गैस एजंसियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जल्द ही निरीक्षण कराया जाएगा, कहीं पर भी घटतौली की शिकायत नहीं होनी चाहिए अन्यथा पकड़े जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

लाभार्थियों की सूची बैंक में उपलब्ध कराएं

गैस एजेंसियों व ऑयल कंपनियों में सभी जगह पर फायर फाइटिंग की अच्छी व्यवस्था हो। सुरक्षा के मानकों का पूरा ध्यान दिया जाए। उन्होंने गैस एजंसियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सिलेंडर का जो मूल्य है, वही मूल्य उपभोक्ता से लिया जाए, अधिक मूल्य संज्ञान में आने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गैस एजेंसी धारक लाभार्थियों की सूची बैंक में उपलब्ध करा दें। गैस एजेंसी संचालक उज्जवला कनेक्शन धारकों से संपर्क करते हुए उनके बैंक खातों में आधार कार्ड प्राथमिकता पूर्वक लिंक कराएं।