Pak vs Afg: रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हराया

Pak vs Afg 2nd odi match: तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया। पाकिस्तान को बामुश्किल एक विकेट से जीत मिली। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए। रहमान अल्लाह गुरबेज ने शानदार शतक लगाया। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 49.5 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाकर मैच जीत लिया। शादाब खान को मैन ऑफ द मैच के हिसाब से नवाजा गया। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर मैच जीतने के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है।

रहमान अल्लाह गुरबाज ने खेली 151 रन की पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। रहमान अल्लाह गुरबाज ने 14 चौके और तीन छक्कों के साथ 151 रन बनाए। जबकि इब्राहिम जादरान ने 80 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। मोहम्मद नबी ने तीन चौकों के साथ 29 रन का योगदान दिया। कप्तान हसमत उल्लाह शहीदी 15 रन बनाकर नवाद रहे।

पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने दो विकेट झटके। नसीम शाह तथा ओसामा मीर को एक-एक विकेट मिला।

शादाब खान ने पाकिस्तान को संकट से निकला

301 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत शानदार हुई। सलामी बल्लेबाज फखर ज़मान ने 30 तथा इमाम उल हक ने 91 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। इसके बाद बाबर आजम ने छह चौकों के साथ 53 रन बनाए, उन्होंने इमाम उल हक के साथ 118 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की पटरी पर डाला। लेकिन, इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के कारण टीम संकट में आ गई। शादाब खान ने 35 गेंद में 48 रन बनाकर टीम को संकट से निकला और जीत के करीब ला दिया। लेकिन, वह 49वें ओवर की अंतिम गेंद पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए।

Pah vs Afg: गुरबेज ने शतकीय पारी खेली, पाकिस्तान को दिया 301 रन का लक्ष्य

मैच के रोमांचक पल

अब पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए सात रन बनाने थे और उसके पास केवल एक विकेट बचा था। नसीम शाह और हारिस रऊफ ने समझदारी से खेलते हुए एक गेंद शेष रहते पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से जीत दिला दी। अफगानिस्तान के लिए फजल हक फारूकी ने तीन विकेट झटके। जबकि मोहम्मद नबी को दो विकेट मिले। मुजिबुर रहमान तथा अब्दुल रहमान को एक-एक विकेट लेने में सफलता मिली।