खिलाड़ी खेलों में रुचि लेकर ईमानदारी और मेहनत खेलें, 29 अगस्त तक खेल सप्ताह

Khel saptah: खेल सप्ताह का शुभारंभ- खिलाड़ी खेलों में रुचि लेकर ईमानदारी और मेहनत से खेल खेलेंगे तो अवश्य ही सफलता मिलेगी। खेल से शरीर ही नहीं मस्तिष्क का भी विकास होता है। खिलाड़ी ईमानदारी से मेहनत कर लक्ष्य लेकर खेल खेलें। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करें। खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों से जिला अधिकारी ने परिचय प्राप्त कर टॉस उछाल कर क्रीडा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस 29 अगस्त के दृष्टिगत 21 अगस्त से 29 अगस्त तक मनाए जा रहे खेल सप्ताह के अंतर्गत जोया के आर्यन स्कूल में आयोजित क्रिकेट बैडमिंटन लेमन रेस क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर दोनों टीमों की उपस्थिति में सिक्का उछलकर टॉस किया।

आर्यन स्कूल ने 12 रन से विजय प्राप्त की

पहला मैच आर्यन और गवर्नमेंट इंटर कॉलेज के बीच खेला गया। जिसमें आर्यन स्कूल ने 12 रन से विजय प्राप्त की। क्रिकेट व अन्य खेल 16 वर्ष आयु वर्ग के खिलाड़ियों के मध्य खेले गए। क्रिकेट प्रतियोगिता आयु 16 वर्ग में जिले की आठ टीमें ने प्रतिभाग किया। सभी खिलाड़ियों को जिलाधिकारी ने शुभकामनाएं देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। सभी खिलाड़ी मेहनत से ईमानदारी के साथ खेल खेलेंगे तो अवश्य ही सफल होंगे। खेल को खेल की भावना से खेलें, खेल से शरीर स्वस्थ ही नहीं होता है, मस्तिष्क का भी विकास होता है।

आप जिस क्षेत्र में भी कार्य करें, उसे रूचि लेकर करेंगे तो अवश्य ही जीवन में सफल हो पाएंगे। खेल में बहुत संभावनाएं हैं, सरकार द्वारा भी खेलों में रुचि लेकर खिलाड़ियों के लिए अनेक तरह की सुविधा प्रदान की जा रही है। खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के रूप में बहुत बड़ी राशि सरकार द्वारा खर्च की जा रही है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराने वाले खिलाड़ियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने बहुत ही महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

आप लोग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने के लिए ईमानदारी से मेहनत करें। आप लोग प्रत्येक स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में पूरे दिल से ईमानदारी से मेहनत कर उच्च स्थान प्राप्त करें। वह दिन दूर नहीं है जब आप राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा कर जनपद और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में इनका रहा सहयोग 

कार्यक्रम के अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्य एवं राजस्व सुरेंद्र सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक माया शंकर यादव, जिला क्रीड़ा अधिकारी देशकांत त्यागी, भारतीय जनता पार्टी के युवा अध्यक्ष शुभम चौधरी आर्यन स्कूल के मैनेजर अनिल कुमार, अमन लिट, प्रधानाचार्य गवर्नमेंट इण्टर कॉलेज पवन कुमार त्यागी, जिला खेल कार्यालय के हाॅकी कोच फरहत अली खान, कुश्ती कोच आंचल, कुलदीप सिंह, विभिन्न विद्यालयों के शारीरिक शिक्षक देवेन्द्र सिंह, परमेंद्र कुमार, क्रिकेट कोच चमन सिंह , नरदेव त्यागी आदि उपस्थित रहे।