Teacher’s Day: एम आजाद स्कूल में केक काटकर धूमधाम से मना शिक्षक दिवस

Teacher’s Day: भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। विद्यार्थियों ने अपने गुरुजनों को उपहार भेंट किए, तो गुरुजनों ने भी उन्हें आशीर्वाद देकर उज्जवल भविष्य की कामना की।

जनपद अमरोहा के ढवारसी क्षेत्र के प्रसिद्ध विद्यालय एम आजाद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ढवारसी में शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। प्रधानाचार्य अलाउद्दीन सैफी ने संबोधित करते हुए कहा कि डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर सन 1888 को हुआ था। उन्होंने एक शिक्षक के रूप में देश को अपनी सेवाएं प्रदान की। उसके बाद एक शिक्षक से देश के प्रथम उपराष्ट्रपति बने और दूसरे राष्ट्रपति बनने का सौभाग्य प्राप्त किया।

उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अपना बहुत योगदान दिया है। अनेक पुस्तकें लिखीं और समाज को जागृत करने का काम किया। इसलिए आज पूरे भारत में डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। एम आजाद विद्यालय की सभी कक्षाओं में अलग-अलग ग्रुप बनाकर डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर केक काटा और अपने गुरुजनों को उपहार भेंट किए। गुरुजनों ने शिक्षार्थियों को आशीर्वाद देकर उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर अलाउद्दीन सैफी, हाजी उरफान अहमद, केंद्र वन, मुकेश कुमार, मेराज अली, समीरूद्दीन, सबील अहमद, दीपिका गोस्वामी, फजीलत फातिमा, दीपांशी त्यागी, भावना गोस्वामी, सिमरन त्यागी, सिम्मी त्यागी, नरेंद्र कश्यप आदि समस्त स्टाफ एवं शिक्षार्थी उपस्थित रहे।

भारत ने एकतरफा जीत दर्ज की, रोहित शर्मा तथा शुभमन गिल ने ठोके अर्धशतक