भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम की घोषणा, सूर्यकुमार यादव को मिला मौका

SPORTS NEWS: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा ऑस्ट्रेलिया से होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफ़ी और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। सूर्य कुमार यादव को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। ईशान किशन को टीम में जगह दी गई है। चोट से उभरकर लंबे समय बाद रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। रोहित शर्मा चोट के कारण बांग्लादेश सीरीज़ से बाहर हो गए थे। अब उनकी एक बार फिर टेस्ट टीम में वापसी हुई है। के एल राहुल टीम में बने रहेंगे और उन्हें उपकप्तान बनाया गया है, जबकि जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह नहीं मिल सकी है।

सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में मिला पहली बार मौका

ईशान किशन ने भी पहली बार टेस्ट टीम में जगह बनाई है तो वहीं के एस भगत ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी हैं। टी ट्वेंटी और वन डे मैचों में अपनी बल्लेबाज़ी से तूफ़ान मचाने वाले भारतीय टीम के मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। चोट से उबरने के बाद रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। हालाँकि उनका खेलना तभी संभव है, जब उनकी फ़िटनेस ठीक रहेगी।

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नौ फ़रवरी को नागपुर में जबकि दूसरा टेस्ट 17 फ़रवरी से दिल्ली में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच एक मार्च को धर्मशाला में तथा चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। यही टीम न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच खेलेगी।

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार हैः- 

रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, के एस भरत, ईशान किशन, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद समी, मोहम्मद सिराज़, उमेश यादव तथा जयदेव उनादकट।