शिखर धवन ने खेली 86 रन की नाबाद पारी, पंजाब ने राजस्थान को 5 रन से हराया

IPL 2023 8TH MATCH PBKS VS RR: आई पी एल 2023 का आठवां मैच पंजाब किंग्स तथा राजस्थान रॉयल्स के बीच वरसापारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने शिखर धवन की नाबाद 86 रन की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 192 रन ही बना सकी। पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराकर आईपीएल में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

शिखर धवन ने बनाए नाबाद 86 रन

पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज कप्तान शिखर धवन तथा प्रभ सिमरन सिंह के बीच पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी हुई। जिसमें प्रभ सिमरन सिंह ने सात चौके और तीन छक्कों के साथ 34 गेंद में 60 रन बनाए। जबकि शिखर धवन ने 56 गेंद में 86 रन की पारी खेली। जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे और वह अंत तक आउट नहीं हुए। इसके अलावा जितेश शर्मा ने 16 गेंद में 27 रन तथा शाहरुख खान ने 11 रन का योगदान दिया।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज जेसन होल्डर ने दो विकेट हासिल किए। रविचंद्रन अश्विन तथा यजुवेंद्र सिंह चाहल को एक-एक विकेट मिला। 

शुरुआत में ही लड़खड़ा गई राजस्थान की टीम

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल तथा रविचंद्रन अश्विन 26 रन के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। यशस्वी जयसवाल ने 11 रन बनाए जबकि रविचंद्रन अश्विन खाता भी नहीं खोल सके। राजस्थान रॉयल्स के लिए संजू सैमसन ने 25 गेंद में 42 रन की सर्वाधिक पारी खेली। जिसमें उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। सिमरोन हैटमायर ने 18 गेंद में 36, रेयान पराग ने 20 तथा देवदत्त मेडिकल ने 21 रन का योगदान दिया। ध्रुव जूरेल 15 गेंद में 25 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए।

पंजाब किंग्स के गेंदबाज नाथन एलिस ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। अर्शदीप सिंह को 2 विकेट लेने में सफलता मिली। नाथन एलिस को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

 

IPL: साईं सुदर्शन ने खेली 62 रन की पारी, गुजरात ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया