IPL: साईं सुदर्शन ने खेली 62 रन की पारी, गुजरात ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

IPL 2023 7TH MATCH GT VS DC: आईपीएल 2023 का 7वां मैच देहली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अरुण जेटली स्टेडियम देहली में खेला गया। गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया। देहली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुक़सान पर 162 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुक़सान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और छह विकेट से मैच अपने नाम किया। गुजरात टाइटंस के साईं सुदर्शन ने सर्वाधिक 62 रन की पारी खेली। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।

अक्षर पटेल का शानदार प्रदर्शन

देहली कैपिटल्स के लिए डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक 37 रन की पारी खेली। इसके अलावा सरफराज़ ख़ान ने 34 गेंद में 30 रन बनाए। जबकि अक्षर पटेल ने दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 22 गेंद में 36 रन की शानदार पारी खेली। अभिषेक ने 20 रन का योगदान दिया।

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज़ मोहम्मद शमी तथा राशिद ख़ान ने तीन तीन विकेट हासिल किए जबकि अलजारी जोसेफ को दो विकेट लेने में सफलता मिली।

साईं सुदर्शन ने बनाया शानदार अर्धशतक

जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल तथा ऋद्धिमान साहा कुछ ख़ास नहीं कर सके और 14-14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। साईं सुदर्शन ने 4 चौके और 2 छक्कों के साथ 48 गेंद में 62 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा विजय शंकर ने 23 गेंद में 29 रन बनाए। जबकि डेविड मिलर 16 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए।

डेली कैपिटल से गेंदबाज़ एनरिच नोर्तजे ने 2 विकेट झटके जबकि ख़लील अहमद तथा मिचेल मार्श को एक एक विकेट मिला। साईं सुदर्शन को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया।

गुजरात टाइटंस ने लगातार दूसरा मैच जीता

दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक दो मैच खेले हैं और उसे दोनों में हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में उसे लखनऊ से 50 रन से शिकस्त मिली थी। जबकि गुजरात टाइटंस अपने दोनों शुरुआती मैच जीतकर इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में मजबूत स्थिति में पहुंच रहा है। गुजरात ने इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात दी थी।

रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को 12 रन से हराया