एलिमिनेटर मैच में मुंबई ने लखनऊ को हराया, आकाश मधवाल ने झटके 5 विकेट

IPL 2023 ELIMINATOR MATCH LSG vs MI: आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मैच मुंबई इंडियंस तथा लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में खेला गया। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। कैमरून ग्रीन तथा सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की। जवाब में लखनऊ की टीम 101 रन बनाकर ढेर हो गई। लखनऊ के लिए मार्क स्टोइनिस ने 40 रन बनाकर संघर्ष किया। मुंबई ने लखनऊ को 81 रनों से हराकर मैच अपने नाम किया।

आकाश मधवाल ने 5 विकेट झटके। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया। अब मुंबई का अगला मुकाबला फाइनल के लिए गुजरात टाइटंस से होगा। 

कैमरून ग्रीन तथा सूर्यकुमार यादव की धुआंधार बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज 38 रन के योग पर पवेलियन लौट गए। कैमरून ग्रीन ने तथा सूर्यकुमार यादव ने पारी को आगे बढ़ाया और तेजी से रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 20 गेंद में 33 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। कैमरून ग्रीन ने 23 गेंद में 40 रन की पारी खेली, उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा तिलक वर्मा ने 26 तथा नेहल वाढेरा ने 23 रन का योगदान दिया। नेहल वाढेरा ने 12 गेंद का सामना करते हुए 2 चौके और 2 छक्के लगाए।

लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाज नवीन उल हक ने 4 तथा यश ठाकुर ने 3 विकेट हासिल किए। मोहसिन खान को एक विकेट लेने में सफलता मिली।

आकाश मधवाल का शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन

जवाब में बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम की शुरुआत भी खराब रही। सलामी बल्लेबाज प्रेरक माकंड 12 रन के कुल योग पर आउट हो गए। लखनऊ की टीम नियमित अंतराल पर विकेट होती रही। केवल मार्क स्टोइनिस ही मुंबई के गेंदबाजों का डटकर सामना करते रहे। उन्होंने 27 गेंद में 40 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा काईल मेयर्स ने 18 तथा दीपक हुड्डा ने 15 रन का योगदान दिया। पूरी टीम 16.3 ओवर में 101 रन बनाकर आउट हो गई।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज आकाश मधवाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3.3 ओवर में मात्र 5 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। क्रिस जॉर्डन तथा पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला।

10वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची चेन्नई, गुजरात को 15 रन से हराया