MI vs LSG: अच्छी शुरुआत के बाद मुंबई ने मैच गंवाया, लखनऊ ने 5 रन से हराया

IPL 2023 MI vs LSG 63rd MATCH:  आईपीएल 2023 का 63वां मैच मुंबई इंडियंस तथा लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई ईकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में खेला गया। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। मार्क स्टोइनिस ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम अच्छी शुरुआत के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाई और उसे लखनऊ ने 5 रन से शिकस्त देकर मैच अपने नाम किया। मार्क स्टोइनिस को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम 13 मैचों में साथ मैच जीतकर 15 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि मुंबई इंडियंस इतने ही मैचों में सात मैच जीत कर 14 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर है। 

खराब शुरुआत के बाद बनाया सम्मानजनक स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने 12 रन के कुल योग पर दीपक हुड्डा तथा प्रेरक माकंड के विकेट गंवा दिए। क्विंटन डी कॉक ने दो छक्को के साथ 16 रन बनाए और उन्होंने जमकर खेलने का प्रयास किया, लेकिन वह भी 35 रन के कुल योग पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए। कुणाल पांड्या तथा मार्क स्टोइनिस ने तेजी से रन बनाना शुरू किया और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 134 रन जोड़े। इसके बाद कुणाल पांड्या रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। कुणाल पांड्या ने 42 गेंद में 49 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। मार्क स्टोइनिस ने 47 गेंद में 89 रन बनाए, उन्होंने 4 चौके और 8 छक्के लगाए।

मुंबई इंडियंस गेंदबाज बेहरनड्रोफ ने दो विकेट झटके। पीयूष चावला ने 1 विकेट लेने में सफलता हासिल की।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई मुंबई की टीम

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन तथा कप्तान रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 90 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। ईशान किशन ने 39 गेंद में 59 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया। रोहित शर्मा ने 25 गेंदों में 37 रन की पारी खेली। उन्होंने एक चौका और 3 छक्के लगाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव कुछ खास नहीं कर सके और 7 रन बनाकर आउट हो गए। नेहाल वाढेरा ने धीमी गति से 20 गेंद में 16 रन बनाए। टिम डेविड ने 19 गेंद में 32 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। उन्होंने एक चौका और 3 छक्के लगाए।

लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाज यश ठाकुर तथा रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लेने में सफलता हासिल की, जबकि मोहसिन खान को एक विकेट मिला।

GT vs SRH: गुजरात ने हैदराबाद को 34 रन से हराया, शुभमन गिल का शतक