GT vs SRH: गुजरात ने हैदराबाद को 34 रन से हराया, शुभमन गिल का शतक

IPL 2023 GT vs SRH 62nd MATCH: आईपीएल 2023 का 62वां मैच गुजरात टाइटंस तथा सनराइजर्स हैदराबाद के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया। हैदराबाद ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 188 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना पाई और 34 रन से मैच हार गई। गुजरात के लिए शुभमन गिल ने शानदार शतक बनाया। इसके अलावा साईं सुदर्शन ने भी 47 रन की पारी खेली। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट झटके।

इस जीत के साथ ही गुजरात प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। गुजरात की टीम 18 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। वहीं हैदराबाद की टीम इस हार के साथ प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली दिल्ली के बाद दूसरी टीम बन गई है। 

शुभमन गिल के शानदार शतक का रोमांच 

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए, जबकि अभी टीम का खाता भी नहीं खुला था। शुभमन गिल तथा साईं सुदर्शन ने तेजी से रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए 147 रन की शानदार साझेदारी की। साईं सुदर्शन 36 गेंद में 47 रन बनाकर आउट हुए, उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। शुभमन गिल ने 58 गेंद में 101 रन की शतकीय पारी खेली, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 13 चौके और 1 छक्का शामिल है। अगले 6 ओवर में टीम ने 40 रन के अंतराल पर ही 8 विकेट गंवा दिए। जिस कारण टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट झटके, जबकि मार्को जेनसन, फजल हक फारूखी तथा टी नटराजन को एक-एक विकेट मिला।

हेनरिच क्लासेन तथा भुवनेश्वर कुमार ने किया संघर्ष

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 12 रन के कुल योग पर अनमोलप्रीत सिंह, अभिषेक शर्मा तथा राहुल त्रिपाठी के विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद भी नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और 59 रन के कुल योग पर 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। हेनरिच क्लासेन ने 44 गेंद में 64 रन बनाए, उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 26 गेंद में 27 रन की पारी खेली, उन्होंने 3 चौके लगाए। मयंक मारकंडे 9 गेंद में 18 रन बनाकर नाबाद रहे, उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया।

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहम्मद शमी तथा मोहित शर्मा ने चार चार विकेट अपने नाम किए, जबकि यश दयाल को एक विकेट मिला।

IPL: कोलकाता ने चेन्नई को 6 विकेट से रौंदा, प्लेऑफ में पहुंचना अभी भी मुश्किल