बारिश के कारण चेन्नई और लखनऊ के बीच मैच हुआ रद्द, एक-एक अंक बंटा

IPL 2023 CSK vs LSG 45th MATCH: इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल 2023 का 45वां मैच चेन्नई और लखनऊ के बीच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स की कमान चोटिल केएल राहुल के स्थान पर कुणाल पांड्या संभाल रहे थे। बारिश के कारण मैच रद्द हो गया। दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

दोनों टीमों को मिला एक-एक अंक 

बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम 19.2 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना चुकी थी। जिसके बाद बारिश शुरू हो गई और मैच को रोकना पड़ा। बरसात बंद न होने के कारण मैच को रद्द कर दिया गया। दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा। लखनऊ की टीम अपना पिछला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ हार गई थी, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम था।

दोनों टीमों ने अभी तक आईपीएल में 10-10 मैच खेले हैं और दोनों ही टीमों ने 5 में जीत दर्ज की है। अंक तालिका में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम दूसरे नंबर पर है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे स्थान पर है।

आयुष बदौनी ने बनाया अर्धशतक 

लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए आयुष बदौनी 33 गेंद में 59 रन बनाकर खेल रहे थे, वह अपनी अर्धशतकीय पारी में 2 चौके और 4 छक्के लगा चुके थे। निकोलस पूरन ने 20 तथा काईल मेयर्स ने 14 रन का योगदान दिया। नियमित कप्तान केएल राहुल के स्थान पर कप्तानी कर रहे कुणाल पांड्या बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज मोईन अली, महीश तीक्षणा तथा मथीशा पथिराना ने दो-दो विकेट हासिल किए, जबकि रविंद्र जडेजा को एक विकेट मिला।

यदि समय से बरसात बंद हो जाती और मैच होता तो चेन्नई सुपर किंग्स को 15 ओवर का मैच होने पर 106 रन का लक्ष्य दिया जाता। यदि 10 ओवर का मैच कराया जाता तो लक्ष्य 76 रन का होता।

 

लो स्कोरिंग मैच में दिल्ली ने गुजरात को 5 रन से हराया, हार्दिक पांड्या का अर्धशतक