लो स्कोरिंग मैच में दिल्ली ने गुजरात को 5 रन से हराया, हार्दिक पांड्या का अर्धशतक

IPL 2023 DC vs GT 44th MATCH: आईपीएल 2023 का 44वां मैच दिल्ली कैपिटल्स तथा गुजरात टाइटंस के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। टीम ने अमन हकीम खान के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सकी। हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए संघर्ष किया। लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए। इस तरह दिल्ली ने गुजरात को 5 रन से हरा दिया।

दिल्ली ने नौ मैचों में अब तक तीन मैच जीते हैं, जबकि 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वह 6 अंक लेकर अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर है। गुजरात टाइटंस ने 9 मैच में छह जीत के साथ 12 अंक अर्जित किए हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर है।

हकीम खान ने बनाया अर्धशतक 

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 23 रन पर 5 विकेट गंवा दिए। अक्षर पटेल तथा अमन हकीम खान ने छठे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उभारा। अक्षर पटेल ने 30 गेंदों में 27 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। अमन हकीम खान ने रीपल पटेल के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की। अमन हकीम खान ने 44 गेंद में 51 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए। रीपल पटेल ने 13 गेंद में 23 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और एक छक्का लगाया।

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। मोहित शर्मा को दो तथा राशिद खान को एक विकेट मिला।

हार्दिक पांड्या की धीमी पारी 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस के दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। टीम का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया और 32 रन के कुल योग पर चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। कप्तान हार्दिक पांड्या तथा अभिनव मनोहर ने पांचवें विकेट के लिए 62 रन जोड़कर स्थिति को संभाला। अभिनव मनोहर ने 1 छक्के के साथ 33 गेंद में 26 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 53 गेंद में 59 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके लगाए। राहुल तेवतिया ने 7 गेंदों में 20 रन की तेज पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया, उन्होंने अपनी पारी में 3 छक्के लगाए।

दिल्ली के गेंदबाज खलील अहमद तथा इशांत शर्मा ने दो-दो विकेट हासिल किए। एनरिच नोर्तजे तथा कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला। मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

 

छोटे लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी लखनऊ की टीम, बेंगलुरु ने 18 रन से हराया