ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने हाई स्कोरिंग मैच में दिलाई मुंबई को जीत

IPL 2023 MI vs PBKS 46th MATCH: आईपीएल 2023 का  46वां मैच मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में खेला गया। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 18.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर मैच जीत लिया। ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

मुंबई इंडियंस की 9 मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 10 अंक हासिल कर अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि पंजाब किंग्स ने 10 मैचों में पांच जीत के साथ 10 अंक अर्जित कर लिए हैं और वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर हैं।

लियाम लिविंगस्टोन ने बनाए 82 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने सलामी बल्लेबाज तथा कप्तान शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने पांच चौकों के साथ 20 गेंद में 30 रन की पारी खेली। मैथ्यू शॉर्ट ने 26 गेंद में 27 रन बनाए, उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। लियाम लिविंगस्टोन तथा जितेश शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद रहे। लिविंगस्टोन ने 42 गेंद में 82 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए। जितेश शर्मा ने 27 गेंद में 49 रन की पारी खेली, उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज पीयूष चावला ने दो विकेट हासिल किए, जबकि अरशद खान एक विकेट मिला।

सूर्यकुमार यादव तथा ईशान किशन ने बनाए अर्धशतक

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। ईशान किशन ने 41 गेंदों में शानदार 75 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए। कैमरून ग्रीन ने 18 गेंद में 23 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 31 गेंद में 66 रन बनाए, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। टीम डेविड ने 19 तथा तिलक वर्मा ने 26 रन का योगदान दिया। तिलक वर्मा ने एक चौका और 3 छक्के लगाए।

पंजाब किंग्स के गेंदबाज नाथन एलिस ने दो विकेट हासिल किए। ऋषि धवन तथा अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला।

बारिश के कारण चेन्नई और लखनऊ के बीच मैच हुआ रद्द, एक-एक अंक बंटा