LSG vs RR: लखनऊ ने राजस्थान को 10 रन से हराया, काईल मेयर्स का अर्धशतक

IPL 2023 26th MATCH LSG vs RR: आईपीएल 2023 का 26वां मैच लखनऊ सुपरजॉइंटस तथा राजस्थान रॉयल्स के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया। लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुक़सान पर 154 रन बनाए। जबाव में राजस्थान की टीम 6 विकेट के नुक़सान पर 144 रन ही बना सकी। लखनऊ ने राजस्थान को 10 रन हराकर अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल किया।

लखनऊ के 6 मैच में 4 जीत के साथ कुल 8 अंक हैं। राजस्थान की टीम 6 मैच में 4 मैच जीतकर 8 अंक के साथ बेहतर रन रेट के आधार पर शीर्ष पर काबिज है।

काईल मेयर्स की अर्धशतकीय पारी 

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ की टीम के सलामी बल्लेबाज़ कप्तान के एल राहुल तथा काईल मेयर्स ने पहले विकेट के लिए 10 ओवर में 82 रन जोड़े। के एल राहुल ने 32 गेंद में 39 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। काईल मेयर्स ने 42 गेंद में 51 रन की पारी खेली। उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए। मार्क स्टोइनिश ने 21 तथा निकोलस पूरन ने 29 रन का योगदान दिया।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट हासिल किए। ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा तथा जेसन होल्डर को एक-एक विकेट मिला।

मार्क स्टोइनिस को मिला मैन ऑफ द मैच 

जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने शानदार शुरूआत की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 87 रन बनाकर टीम को मज़बूत स्थिति में ला दिया। यशस्वी जायसवाल ने 35 गेंद में 44 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए। जोस बटलर ने 41 गेंद में 40 रन की पारी खेली। उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा देवदत्त पेडिकल ने 26 तथा रेयान पराग ने 15 रन का योगदान दिया।

लखनऊ के गेंदबाज़ों ने कसी हुई गेंदबाज़ी की और राजस्थान के बल्लेबाज़ों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया।
आवेश खान ने तीन तथा मार्क स्टोइनिस ने दो विकेट हासिल किए। मार्क स्टोइनिस को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

कैमरून ग्रीन का शानदार प्रदर्शन, मुंबई ने हैदराबाद को 14 रन से हराया