IPL: मोहम्मद सिराज ने झटके 4 विकेट, बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 24 रन से हराया

IPL 2023 27th MATCH RCB vs PBKS: आईपीएल 2023 का 27वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तथा पंजाब किंग्स के बीच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में खेला गया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली तथा कप्तान फाफ डु प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 18.2 ओवर में 150 रन बनाकर आउट हो गई। मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट झटके। उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 24 रन से हराकर छह मैचों में तीसरी जीत दर्ज की और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया। जबकि पंजाब किंग्स ने छह मैचों में तीन मैच जीते हैं और वह 6 अंक लेकर अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गया है। 

फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने लगाए अर्धशतक 

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली तथा कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 137 रन जोड़े। विराट कोहली ने 45 गेंद में 59 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 56 गेंद में 84 रन की पारी खेली। जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 5 चौके तथा 5 छक्के शामिल रहे।

पंजाब किंग्स के गेंदबाज हरप्रीत बरार ने दो विकेट हासिल किए। अर्शदीप सिंह तथा नाथन एलिस को एक-एक विकेट मिला।

150 रन बनाकर आउट हो गई पंजाब किंग्स 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज अथर्व ताडे 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 30 गेंद में 46 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। जितेश शर्मा ने 27 गेंद में 40 रन की पारी खेली। उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए। इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका और टीम 18.2 ओवर में 150 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। वानिंदू हसरंगा ने दो, वायने पर्नेल तथा हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट हासिल किया। मोहम्मद सिराज को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

LSG vs RR: लखनऊ ने राजस्थान को 10 रन से हराया, काईल मेयर्स का अर्धशतक