कोलकाता ने हैदराबाद को 5 रन से हराया, वरूण चक्रवर्ती बने मैन ऑफ द मैच

IPL 2023 KKR vs SRH 47th MATCH: आईपीएल 2023 का 47वां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेला गया। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना सकी। कोलकाता ने हैदराबाद को 5 रन से हराकर मैच अपने नाम किया। वरुण चक्रवर्ती को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 10 मैचों में 4 जीत दर्ज कर 8 अंक प्राप्त किए हैं और वह अंक तालिका में 8वें स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 मैच खेल कर 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर 9वें स्थान पर है।

नितीश राणा और रिंकू सिंह ने टीम को संभाला

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के सलामी बल्लेबाज रहमान उल्लाह गुरबेज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। 35 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान नितीश राणा तथा रिंकू सिंह ने संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। नितीश राणा ने 31 गेंद में 42 रन बनाए, उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए। रिंकू सिंह ने 35 गेंद में 46 रन की पारी खेली, उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। आंद्रे रसेल ने 15 गेंद में 24 रन का योगदान दिया, उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन तथा मार्को जेनसन ने दो-दो विकेट हासिल किए। भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी, एडन मार्करम तथा तुषार देशपांडे को एक-एक विकेट मिला।

तेजी से रन नहीं बना सके हैदराबाद के बल्लेबाज

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 11 बॉल में 18 रन बनाए, उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। राहुल त्रिपाठी ने तीन चौके और एक छक्के के साथ 9 गेंद में 20 रन बनाकर तेजी से रन बनाए, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सके। एडन मार्करम ने 40 गेंद में 41 रन का योगदान दिया। हेनरिच क्लासेन ने 20 गेंद में 36 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने एक चौका और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा अब्दुल समद ने 18 गेंद में 21 रन बनाए।

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज वैभव अरोड़ा तथा शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट हासिल किए, जबकि हर्षित राणा, आंद्रे रसैल, अंकुल राय तथा वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने हाई स्कोरिंग मैच में दिलाई मुंबई को जीत