GT vs RR: राजस्थान रॉयल्स 118 रन पर ढेर, गुजरात टाइटंस ने 9 विकेट से हराया

IPL 2023 GT vs RR 48th MATCH: आईपीएल 2023 का 48वां मैच गुजरात टाइटंस तथा राजस्थान रॉयल्स के बीच स्वामी मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उसका यह फैसला गलत साबित हुआ। पूरी टीम 17.5 ओवर में 118 रन बनाकर ढेर हो गई। संजू सैमसन ने सर्वाधिक 30 रन का योगदान दिया। जवाब में गुजरात टाइटंस ने 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और राजस्थान को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। राशिद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल में अभी तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 7 में जीत तथा तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वह 14 अंक के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स ने 10 मैचों में पांच जीत और पांच हार के साथ कुल 10 अंक अर्जित किए हैं, वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

संजू सैमसन ने बनाए सर्वाधिक रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल तथा जोश बटलर कुछ खास नहीं कर सके। संजू सैमसन ने 20 गेंद में 30 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और एक छक्का निकला। यशस्वी जायसवाल ने 14, ट्रेंट बोल्ट ने 15 तथा देवदत्त मेडिकल ने 12 रन का योगदान दिया। टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पूरी टीम 118 रन बनाकर ढेर हो गई।

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज राशिद खान ने 3 तथा नूर अहमद ने दो विकेट झटके। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या तथा जोश लिटिल को एक-एक विकेट मिला।

हार्दिक पांड्या ने खेली ताबड़तोड़ पारी

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साह तथा शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई। शुभमन गिल छह चौकों के साथ 35 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। रिद्धिमान साह ने 34 गेंद में 41 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 5 चौके लगाए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 15 गेंद में 39 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल को एक विकेट मिला। गुजरात टाइटंस के गेंदबाज राशिद खान को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

कोलकाता ने हैदराबाद को 5 रन से हराया, वरूण चक्रवर्ती बने मैन ऑफ द मैच