Kavad Yatra: यूपी के इस जिले में 16 जुलाई तक स्कूल कॉलेज बंद, जानें वजह

Kavad Yatra: उत्तर प्रदेश के इस जिले में कावड़ यात्रा के मद्देनजर निजी संस्थानों सहित सभी स्कूलों और कॉलजों को 8 जुलाई से 16 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। जिले को 16 जोन और 80 सेक्टर में बांटा गया है और हर जोन में कार्यपालक दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं। जिला अधिकारी के आदेश के बाद स्कूल व कॉलेजों को 16 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। जैसा कि आप जानते हैं कि प्रतिवर्ष श्रावण के सोमवार में शिवभक्त कांवड़ में गंगाजल लाकर भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में सभी स्कूल व कॉलेज 8 दिन तक बंद रहेंगे। समस्त सरकारी एवं निजी स्कूल व कॉलेज 8 जुलाई को बंद होंगे, जिसके बाद वह 16 जुलाई को खुलेंगे, जिला प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर यहां सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थान 8 से 16 जुलाई तक बंद रहेंगे।

8 जुलाई से 16 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल व कॉलज

हम आपको बता दें कि मंगलवार को कावड़ यात्रा शुरू हो गई है। इसका समापन 15 अगस्त को होगा। इस दिन भगवान शिव को पवित्र गंगाजल अर्पित किया जाएगा। यह नियम सभी स्कूल और कॉलेजों पर लागू होगा और हर संस्थान इसके दायरे में आएगा। यह फैसला जिला मजिस्ट्रेट अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने सुनाया है। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर सभी निजी संस्थान और स्कूल व कॉलेज 8 जुलाई से 16 जुलाई तक बंद रखे जाएंगे। इतना ही नहीं कावड़ यात्रा की तैयारी पर भी पूरी नजर रखी जाएगी। जिससे किसी तरह की कोई समस्या पैदा ना हो सके।

कावड़ यात्रा की व्यवस्था ठीक तरह से हो सके, इसी के मद्देनजर कई स्थानों पर पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। जो इलाके सेंसिटिव की कैटेगरी में आते हैं, वहां पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इसके लिए करीब 1379 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। लगभग 3000 पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की गई है, ताकि कावड़ यात्रा में किसी प्रकार की समस्या ना आ सके।

नीम करौली बाबा के चमत्कारिक रहस्य के बारे में जानें, कैंची धाम नैनीताल