VRINDAVAN: बांके बिहारी को चढ़ाया सोने का हार, कीमत जान चौक जाएंगे आप

Vrindavan News Bankebihari Mandir: जनपद मथुरा के वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंचे एक भक्त ने सोने का बड़ा ही कीमती हार चढ़ाया है। भक्त ने अपना नाम सार्वजनिक न करने की अपील की। जैसा कि आप जानते हैं कि वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर देश विदेश में प्रसिद्ध है। इस मंदिर में प्रतिदिन लाखों भक्त दर्शन करने पहुंचते हैं और अपनी श्रद्धा के अनुसार बांके बिहारी को कुछ ना कुछ भेंट करते हैं। रायपुर से दर्शन करने पहुंचे एक भक्त ने बांके बिहारी को सोने का कीमती हार चढ़ाया है, लेकिन इसके बावजूद भी उसने मंदिर प्रशासन से अपना नाम सार्वजनिक न करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें, यूपी के इस जिले में 16 जुलाई तक स्कूल कॉलेज बंद, जाने वजह 

रायपुर के श्रद्धालु ने 85 लाख रूपए का हार चढ़ाया

बांके बिहारी मंदिर में प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं, लेकिन श्रावण मास में सामान्य दिनों की तुलना में श्रद्धालुओं की संख्या अधिक हो जाती है। बुधवार को रायपुर का एक श्रद्धालु परिवार सहित बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंचे। उसने सेवायत से ठाकुर जी को सोने का हार पहनाने की इच्छा जाहिर की। इस दौरान मंदिर में हजारों श्रद्धालु मौजूद थे। भक्त के हाथ में सोने का कीमती हार देखकर सभी चौक गए। जानकारी के अनुसार करीब डेढ़ किलो वजन के सोने के इस हार की कीमत 85 लाख रूपए बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें, जब भोलेनाथ ने दिए अपने भक्त को दर्शन, आज उसी स्थान को कहते हैं जागृत महादेव

सार्वजनिक नहीं करने दिया अपना नाम 

आज कल दान करने के बाद दिखावा करने वाले लोगों की कमी नहीं है। छोटे दान को भी बढ़ा चढ़ा कर बताने मैं लोग माहिर हैं, लेकिन रायपुर के इस भक्त ने डेढ़ किलो सोने के हार को ठाकुर जी को भेंट करने के बाद भी अपना नाम सार्वजनिक न करने के लिए मंदिर प्रशासन से खास अपील की। एक सेवायत ने बताया कि यूं तो अधिकांश श्रद्धालु अपनी क्षमता के अनुसार ठाकुर जी को कुछ ना कुछ भेंट जरूर करते हैं, लेकिन इस भक्त ने 85 लाख के सोने का हार चढ़ाने के बावजूद भी अपना नाम सार्वजनिक नहीं करने दिया।

त्रिकुटा की पहाड़ी पर गुफा में विराजमान हैं मां वैष्णो देवी, ऐसे करें दर्शन