IPL: रिंकू सिंह की पारी ने गुजरात से छीन ली जीत, केकेआर तीन विकेट से जीता

IPL 2023 13th MATCH KKR vs GT: आई पी एल 2023 का 13वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स तथा गुजरात टाइटंस के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया। गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए। जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने वेंकटेश अय्यर के शानदार अर्धशतक तथा रिंकू सिंह की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाकर मैच जीत लिया। रिंकू सिंह को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

साईं सुदर्शन और विजय शंकर ने बनाए अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा तथा शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। रिद्धिमान साहा ने 17 तथा शुभमन गिल ने 39 रन की पारी खेली। साईं सुदर्शन ने तीन चौके और दो छक्को के साथ 38 गेंद में 53 रन बनाए। अभिनव मनोहर ने 8 गेंद में 14 रन का योगदान दिया। विजय शंकर ने 24 गेंद में 63 रन की तेज पारी खेल कर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के लगाए।

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज सुनील नरेन ने 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। सुयश शर्मा को एक विकेट मिला।

वेंकटेश अय्यर ने खेली 83 रन की पारी

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत खराब रही। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज 28 रन के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 40 गेंद में 83 रन की पारी खेल कर टीम को जीत की पटरी पर डाल दिया। कप्तान नितीश राणा ने 29 गेंद में 45 रन का योगदान दिया। उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 29 रन बनाने थे, जो कि बहुत ही मुश्किल लग रहा था।

रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाकर गुजरात से छीन ली जीत

शार्दुल ठाकुर अंतिम ओवर करने आए। पहली गेंद पर उमेश यादव ने 1 रन लेकर रिंकू सिंह को स्ट्राइक दे दी। रिंकू सिंह ने आक्रामक रुख अपनाते हुए अंतिम 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर नामुमकिन जीत को आसान बना दिया। रिंकू सिंह ने 21 गेंदों में 48 रन की तूफानी पारी खेली। जिसमें उन्होंने एक चौका और 6 छक्के लगाए। हार्दिक पांड्या के स्थान पर गुजरात टाइटंस के कप्तान बनाए गए राशिद खान ने 3 विकेट लिए। उन्होंने हैट्रिक लगाई। जिसमें उन्होंने आंद्रे रसैल, सुनील नरेन तथा शार्दुल ठाकुर को अपना शिकार बनाया। लेकिन उनकी हैट्रिक टीम को जीत नहीं दिला सकी।

इसके अलावा अलजारी जोसेफ ने दो तथा जोशुआ लिटिल तथा मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला। रिंकू सिंह को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

 

IPL 2023 CSK vs MI: रविंद्र जडेजा की फिरकी में फंसे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज