IPL 2023 CSK vs MI: रविंद्र जडेजा की फिरकी में फंसे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज

IPL 2023 12TH MATCH CSK VS MI: आईपीएल 2023 का 12वां मैच मुंबई इंडियंस तथा चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया। मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुक़सान पर 157 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स ने अजिंक्य रहाणे की अर्धशतकीय पारी के दम पर तीन विकेट के नुक़सान पर 159 रन बनाकर मैच जीत लिया। रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट हासिल किए। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म जारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा तथा ईशान किशन ने तेज़ी से खेलते हुए 38 रन की साझेदारी की। कप्तान रोहित शर्मा ने 13 गेंद में 21 रन बनाए। जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। ईशान किशन ने पाँच चौकों के साथ 21 गेंद में 32 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर निराश किया और वह एक रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। टिम डेविड ने 22 गेंद में 31 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए। इसके अलावा तिलक वर्मा ने 22 तथा ऋतिक शौक़ीन ने 18 रन का योगदान दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा ने चार ओवर में बीस रन देकर तीन विकेट हासिल किए। मिशेल सेंटनर तथा तुसार देशपांडे को दो दो विकेट मिले जबकि सिसांदा मागला ने एक विकेट लेने में सफलता प्राप्त की। 

 

अजिंक्य रहाणे ने बनाया तूफानी अर्धशतक

जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सलामी बल्लेबाज़ डेवन कोनवे पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए जबकि अभी टीम का खाता भी नहीं खुला था। दूसरे सलामी बल्लेबाज़ रितुराज गायकवाड़ ने 36 गेंद में 40 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया और वह अंत तक आउट नहीं हुए। आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच खेलने उतरे अजिंक्य रहाणे ने 27 गेंदों में 61 रन की तूफ़ानी पारी खेलकर चेन्नई सुपर किंग्स की जीत सुनिश्चित कर दी। उन्होंने अपनी इस पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए। शिवम दूबे ने 28 रन का योगदान दिया। जबकि अंबाती रायडू 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

मुंबई इंडियन्स के गेंदबाज़ पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय तथा जेसन बेहरनड्रोफ ने एक-एक विकेट हासिल किया। चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब मिला।

 

यशस्वी जायसवाल की तुफानी पारी से राजस्थान ने दिल्ली को 57 रन से शिकस्त दी