मयंक मारकंडे ने पंजाब को बड़ा स्कोर बनाने से रोका, शिखर धवन शतक से चूके

IPL 2023 14th MATCH PBKS vs SRH: आई पी एल 2023 का 14वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद तथा पंजाब किंग्स के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब किंग्स ने शिखर धवन की साहसिक पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन के सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचने में सफल रही। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाकर मैच जीत लिया। राहुल त्रिपाठी ने शानदार शतक बनाया। शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शिखर धवन ने अकेले मोर्चा संभाला

पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जबकि अभी टीम का खाता भी नहीं खुला था। टीम के कप्तान शिखर धवन साहस के साथ हैदराबाद की गेंदबाजी आक्रमण का सामना करते रहे और अपनी टीम के लिए रन जुटाते रहे। पंजाब का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। केवल सैम कुर्रन ने तीन चौके और एक छक्के के साथ 15 गेंद में 22 रन का योगदान दिया। शिखर धवन ने 66 गेंद में 99 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 5 छक्के लगाए।

हैदराबाद के गेंदबाज मयंक मार्कंडेय ने 4 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उमरान मलिक तथा मार्को जॉनसन को दो-दो विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट लेने में सफलता हासिल हुई।

राहुल त्रिपाठी ने बनाया अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जिसमें सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने 13 तथा मयंक अग्रवाल ने 21 रन बनाए। एडन मार्करम 21 गेंद में 37 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 48 गेंद में 74 रन की नाबाद पारी। उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए।

पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह तथा राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला। शिखर धवन को उनकी साहसिक पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

IPL: रिंकू सिंह की पारी ने गुजरात से छीन ली जीत, केकेआर तीन विकेट से जीता