IPL: एमएस धोनी मैच फिनिश करने में विफल, राजस्थान रॉयल्स की 3 रन से जीत

IPL 2023 17th MATCH CSK vs RR: आई पी एल 2023 का 17वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स तथा राजस्थान रॉयल्स के बीच एम ए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम चेन्नई में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी। इस रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को 3 रन से जीत मिली। कप्तान एमएस धोनी के पिच पर होने के बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा। एमएस धोनी मैच फिनिश करने में विफल रहे। रविचंद्रन अश्विन को उनके आलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

जोश बटलर ने के खेली 52 रन की पारी

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जल्द ही पवेलियन लौट गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज जोश बटलर ने 36 गेंद में 52 रन की पारी खेली। उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के लगाए।  देवदत्त पेडिक्कल ने 26 गेंद में 30 रन बनाए। उनके बल्ले से 5 चौके निकले। रविचंद्रन अश्विन ने 22 गेंद में 30 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए। सिमरन हैटमायर 18 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए।

चेन्नई के गेंदबाज आकाश सिंह, तुषार देशपांडे तथा रविंद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले जबकि मोईन अली को 1 विकेट लेने में सफलता प्राप्त हुई। 

अजिंक्य रहाणे ने बनाए 19 गेंद में 31 रन

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड कुछ खास नहीं कर सके और 10 रन के कुल योग पर 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवन कोनवे ने 38 गेंद में 50 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके निकले। अजिंक्य रहाणे 19 गेंद में 31 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। शिवम दुबे, मोईन अली और अंबाती रायडू सस्ते में आउट हो गए और 113 रन के कुल योग पर टीम ने 6 विकेट गंवा दिए। अब टीम को 5 ओवर में और 59 रन बनाने थे, जबकि क्रीज पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद थे। लक्ष्य आसान लग रहा था लेकिन 20 ओवर में टीम 172 रन ही बना सकी। राजस्थान रॉयल्स में 3 रन से मैच जीत लिया। एमएस धोनी मैच फिनिश करने में कामयाब नहीं हो सके।

रविचंद्रन अश्विन, यजुवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले जबकि एडम जंपा तथा संदीप शर्मा को एक-एक विकेट मिला। रविचंद्रन अश्विन को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी, मुंबई को नसीब हुई पहली जीत, दिल्ली की चौथी हार