आखिर दिल्ली को मिली जीत, कोलकाता को 4 विकेट से हराया, वॉर्नर का अर्धशतक

IPL 2023 28th MATCH KKR vs DC: आईपीएल 2023 का 28वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स तथा दिल्ली कैपिटल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला गया। दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 19.2 ओवर में 128 रन बनाकर मैच जीत लिया। कप्तान डेविड वॉर्नर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स को 6 मैचों के बाद पहली जीत नसीब हुई।

दिल्ली ने कोलकाता को 127 रन पर रोका

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 39 गेंद में 43 रन की पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। मनदीप सिंह ने 12 रन का योगदान दिया। जबकि आंद्रे रसैल 25 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने एक चौका और 4 छक्के लगाए। कोलकाता के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके और टीम 20 ओवर में 127 रन बनाकर सिमट गई।

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज इशांत शर्मा, एनरिच नोर्तजे, अक्षर पटेल तथा कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट हासिल किए। मुकेश कुमार को एक विकेट मिला।

डेविड वॉर्नर ने खेली अर्धशतकीय पारी

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों में 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके लगाए। पृथ्वी शॉ ने 13, मनीष पांडे ने 21 रन का योगदान दिया। अक्षर पटेल 19 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता द्वारा दिए गए छोटे लक्ष्य को हासिल करने में दिल्ली के पसीने छूट गए और उसे बामुश्किल जीत मिली। दिल्ली की 6 मैचों में यह पहली जीत है। वह अंकतालिका में दो अंक लेकर 10वें नंबर यानि आखिरी स्थान पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स 6 मैचों में 2 मैच जीतकर 4 अंकों के साथ आठवें पायदान पर है।

कोलकाता नाइट रइडर्स के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती, अंकुल राय तथा नितीश राणा ने दो-दो विकेट हासिल किए। इशांत शर्मा को उनकी शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

 

IPL: मोहम्मद सिराज ने झटके 4 विकेट, बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 24 रन से हराया