IPL: लखनऊ सुपरजाइंट्स का शानदार प्रदर्शन, हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

IPL 2023 10TH MATCH LSG VS SRH: आई पी एल 2023 का दसवां मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स तथा सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में खेला गया। हैदराबाद ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम ने 16 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाकर मैच जीत लिया। कुणाल पांड्या को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कुणाल पांड्या ने झटके 3 विकेट 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह ने 26 गेंद में 31 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। राहुल त्रिपाठी ने 41 गेंद में 35, वाशिंगटन सुंदर ने 16 तथा अब्दुल समद ने 21 रन का योगदान दिया। इसके अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज लखनऊ की गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सके। एक-एक कर पवेलियन लौट गए।

लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाज कुणाल पांड्या ने 4 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए। अमित मिश्रा को 4 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट मिले। रवि बिश्नोई तथा यश ठाकुर को एक-एक विकेट लेने में सफलता हासिल हुई।

केएल राहुल ने की मजबूत शुरुआत

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम के सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल ने 31 गेंद में 35 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। इसके अलावा कुणाल पांड्या ने 23 गेंद में 34 रन बनाए। जिसमें उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। सलामी बल्लेबाज काईल मेयर्स ने 13 रन का योगदान दिया। मार्क्स स्टोइनिस 10 तथा निकोलस पूरन 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज आदिल रसीद ने दो विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार, फजल हक फारुखी तथा उमरान मलिक को एक-एक विकेट मिला। कुणाल पांड्या को उनके आलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

 

IPL: शार्दुल ठाकुर की पारी, बेंगलुरु पर पड़ी भारी, कोलकाता की 81 रन से जीत