IPL: गुजरात ने लखनऊ को 7 रन से हराया, हार्दिक और राहुल ने बनाए अर्धशतक

IPL 2023 30th MATCH LSG vs GT: आईपीएल 2023 का 30वां मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स तथा गुजरात टाइटंस के बीच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में खेला गया। गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने  कप्तान हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना सकी। गुजरात ने लखनऊ को 7 रन से मैच हरा दिया और टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई। लखनऊ सुपरजाइंट्स की सात मैचों में यह तीसरी हार है। उसने 4 में जीते हैं और 8 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है।

हार्दिक पांड्या ने खेली अर्धशतकीय पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने 4 रन के कुल योग पर शुभमन गिल का विकेट गंवा दिया। गिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 6 चौकों के साथ 37 गेंद में 47 रन की पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 50 गेंद में 66 रन बनाए। उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए।

लखनऊ टाइटंस के गेंदबाज कुणाल पांड्या तथा मार्क स्टोइनिस ने दो-दो विकेट हासिल किए। नवीन उल हक तथा अमित मिश्रा को एक-एक विकेट मिला।

केएल राहुल ने भी बनाया अर्धशतक

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल तथा काईल मेयर्स के बीच पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई। जिसमें काईल मेयर्स ने 19 गेंद में 24 रन बनाए। उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान केएल राहुल ने 61 गेंद में 68 रन की पारी खेली। उन्होंने 4 चौके लगाए। कुणाल पांड्या ने 2 चौके और 1 छक्के के साथ 23 रन का योगदान दिया। इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका।

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहित शर्मा तथा नूर अहमद ने दो-दो विकेट हासिल किए। जबकि राशिद खान को 1 विकेट लेने में सफलता मिली। मोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

 

IPL: डेवन कोनवे ने बनाया अर्धशतक, चेन्नई ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया