IPL: आंद्रे रसेल की तूफानी पारी, कोलकाता ने पंजाब को 5 विकेट से हराया

IPL 2023 KKR vs PBKS 53rd MATCH: आईपीएल 2023 का 53वां मैच पंजाब किंग्स तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम कोलकाता में खेला गया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। कप्तान शिखर धवन ने शानदार अर्धशतक लगाया। जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने नितीश राणा के अर्धशतक तथा आंद्रे रसेल की तूफानी पारी की मदद से 5 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाकर मैच जीत लिया। कोलकाता ने पंजाब को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी। आंद्रे रसैल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 11 मैच में 5 जीते हैं, जबकि छह में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह 10 अंक लेकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। पंजाब ने भी 11 मैचों में पांच जीते हैं और 6 हारे हैं। वह 10 अंक लेकर रन रेट के आधार पर अंक तालिका में सातवें नंबर पर है।

शिखर धवन ने खेली अर्धशतकीय पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह 12 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद भानुका राजपक्षे भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए। कप्तान शिखर धवन ने 45 गेंद में 57 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया। शाहरुख खान ने 8 गेंदों में 21 रन बनाए, उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा लिविंगस्टोन ने 15, जितेश शर्मा ने 21, ऋषि धवन ने 19 तथा हरप्रीत बरार ने 17 रन का योगदान दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने 3 तथा हर्षित राणा ने दो विकेट हासिल किए। सुयश शर्मा तथा नितीश राणा को एक-एक विकेट मिला।

रिंकू सिंह एक बार फिर बने फिनिशर 

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 8 चौकों के साथ 24 गेंद में 38 रन बनाकर टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। कप्तान नितीश राणा ने 38 गेंद में 51 रन की पारी खेली, उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। आंद्रे रसेल ने 23 गेंद में 42 रन ठोके, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए। रिंकू सिंह ने भी 2 चौके और 1 छक्के के साथ 10 गेंदों में 21 रन बनाए। रिंकू सिंह ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई।

पंजाब किंग्स के गेंदबाज राहुल चाहर ने दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा नाथन एलिस तथा हरप्रीत बराड़ को एक-एक विकेट मिला।

RR vs SRH: हैदराबाद ने राजस्थान को 4 विकेट से हराया, जोस बटलर शतक से चूके