IPL 2023: शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी से गुजरात टाइटंस की शुभ शुरुआत

IPL 2023 1ST MATCH GT VS CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की शुरुआत हो चुकी है। टूर्नामेंट का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया। गुजरात टाइटंस ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम ने शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट पर 182 रन बनाकर मैच जीत लिया और आईपीएल में अपने सफर का विजई आगाज किया।

गायकवाड़ ने खेली 92 रन की ताबड़तोड़ पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवन कोनवे मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंद में 92 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 9 छक्के लगाए। इसके अलावा मोइन खान ने 23 शिवम दुबे ने 19 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 14 तथा अंबाती रायडू ने 12 रन का योगदान दिया। गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहम्मद शमी, राशिद खान तथा अलजारी जोसेफ ने दो-दो विकेट हासिल किए।

शुममन और साहा ने दिलाई तेज शुरुआत

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा तथा शुभमन गिल ने तेजी से खेलते हुए 3.5 ओवर में 37 रन जोड़े और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। शुभमन गिल ने 6 चौके और तीन छक्कों के साथ 36 गेंद में 67 रन की शानदार पारी खेली। जबकि रिद्धिमान साहा ने 2 चौके और 2 छक्के के साथ 16 गेंद में 25 रन बनाए। इसके अलावा विजय शंकर ने 27 साईं सुदर्शन ने 22 तथा राहुल तेवतिया ने 15 रन का योगदान दिया।

राशिद खान बने मैन ऑफ द मैच

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज राजवर्धन हैंगरकर ने 4 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। जबकि तुषार देशपांडे और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लेने में सफलता प्राप्त की। राशिद खान को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

 

केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी से भारत ने आस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया