1st April: अप्रैल फूल दिवस के स्थान पर मनाया अप्रैल कूल दिवस, किया वृक्षारोपण

1st April: दुनिया भर में 1 अप्रैल को अप्रैल फूल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग एक दूसरे को बेवकूफ बनाने के बहाने ढूंढने में लगे रहते हैं। जनपद अमरोहा के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में वृक्षारोपण कर अप्रैल फूल दिवस को अप्रैल कूल दिवस के रूप में मनाया गया। कॉलेज द्वारा की गई इस पहल की सराहना की जा रही है।

यूरोपीय देशों से शुरू हुआ अप्रैल फूल दिवस

हम आपको बता दें कि दुनिया भर में 1 अप्रैल का दिन अप्रैल फूल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग एक दूसरे को बेवकूफ बनाने के बहाने ढूंढ रहते हैं। शुरुआत में यह दिन पहले फ्रांस और कुछ यूरोपीय देशों में मनाया जाता था। लेकिन धीरे-धीरे अन्य देशों में भी इस दिन को मनाने का चलन शुरू हो गया। लेकिन भारतीय संस्कृति में इसे हमेशा से अनुचित ठहराया जाता रहा है।

वृक्षारोपण कर अप्रैल कूल दिवस मना कर एक नई पहल

1 अप्रैल 2023 को राजकीय पॉलिटेक्निक सुतावली तथा राजकीय पॉलिटेक्निक कटाई, जोया जनपद अमरोहा के समस्त स्टाफ द्वारा गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए वृक्षारोपण कर अप्रैल कूल दिवस मना कर एक नई पहल की गई। कॉलेज द्वारा की गई इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है। प्रधानाचार्य लखमीचंद द्वारा बताया गया कि हमारे जीवन में वृक्षों का बहुत अधिक महत्व है। हमें अपने जीवन में अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का संकल्प लेना चाहिए और दूसरों को भी वृक्ष लगाने के लिए जागरूक करते रहना चाहिए।

राजकीय पॉलिटेक्निक के स्टाफ ने किया वृक्षारोपण

जनपद अमरोहा के राजकीय पॉलिटेक्निक सुतावली तथा कटाई, जोया द्वारा समय-समय पर सामाजिक संदेश देने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। इस अवसर पर राहुल कुमार, अश्वनी कुमार, मोहम्मद शोएब सिद्दीकी, कमल कुमार, जितेंद्र कुमार, सोनम शर्मा, अक्षय कुमार, मधु, सिद्धार्थ आदि मौजूद रहे।

“पॉलिटेक्निक चलो अभियान”, प्रवेश हेतु न्यूनतम आर्हता दसवीं पास