भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से रौंदकर वनडे सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

One Day Series Ind vs Aus: तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होल्कर क्रिकेट स्टेडियम इंदौर में खला गया| भारत ने बरसात से बाधित मैच को डकवर्थ लुईस पद्धति से 99 रनों से जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। अंतिम मैच राजकोट में 27 सितंबर को खेला जाएगा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी-ट्वेंटी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए पाँच विकेट पर 399 रनों का विशाल स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अब तक का यह सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले भारत ने नवंबर 2013 में बंगलुरू में हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ छह विकेट पर 383 रन बनाए थे।

शुभमन गिल तथा श्रेयस अय्यर ने बनाए शतक

शुभमन गिल ने अपनी फ़ॉर्म जारी रखते हुए अपने वनडे करियर का छठा शतक लगाया। उन्होंने 97 गेंदों में 104 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और चार छक्के निकले। श्रेयस अय्यर ने भी फ़ॉर्म में वापसी करते हुए एक साल बाद शतकीय पारी खेली। उन्होंने 90 गेंद में 105 रन बनाए, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए ग्यारह चौके और तीन छक्के शामिल रहे। सूर्यकुमार यादव ने अपनी क्षमता के अनुसार बल्लेबाज़ी करते हुए 24 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होने 37 गेंद में 72 रन बनाए। उनके बल्ले से छह चौके और छह छक्के निकले।

KL राहुल ने 38 गेंद में 52 रन बनाए। उन्होंने तीन चौके और तीन छक्के लगाए। ईशान किशन ने भी 18 गेंद में 31 रन का योगदान दिया, उनके बल्ले दो चौके और दो छक्के निकले। वनडे सीरीज

ऑस्ट्रेलिया को 24 ओवर में 261 रनों का लक्ष्य मिला

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की आवश्यकता होती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। 9 ओवर में दो विकेट पर 56 रन बने थे। जिसके बाद पर बारिश शुरू हो गई और लक्ष्य को संशोधित करके 33 ओवर में 317 रन कर दिया गया। अब ऑस्ट्रेलिया को 24 ओवर में 261 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन मैच शुरू होते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। डेविड वॉर्नर और मार्स लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 68 गेंदों पर 80 रनों की साझेदारी की। इसके बाद जोश हैजलवुड और सीन एबॉट के बीच नौवें विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी ने हार का अंतर ज़रूर कम किया लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।