CSK vs MI: चेन्नई की मुंबई पर आसान जीत, नेहल वाढेरा की संघर्षपूर्ण पारी

IPL 2023 CSK vs MI 49th MATCH: आईपीएल 2023 का 49वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स तथा मुंबई इंडियंस के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस ने नेहल वाढेरा की संघर्षपूर्ण पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। मथीशा पथिराना को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक आईपीएल में 11 मैच खेलकर छह मैच जीते हैं, जबकि 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ के खिलाफ पिछला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जिसमें दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया। चेन्नई 13 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। मुंबई इंडियंस 10 मैचों में पांच जीत और पांच हार के साथ 10 अंक लेकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है। 

नेहल वाढेरा ने अकेले किया संघर्ष 

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम के सलामी बल्लेबाज 13 रन के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। कप्तान रोहित शर्मा भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए। टीम 14 रन पर 3 विकेट खोकर संकट में आ गई। नेहल वाढेरा ने संभलकर खेलते हुए चौथे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 55 रन जोड़ें। सूर्यकुमार यादव 22 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए। नेहल वाढेरा ने ट्रिसटन स्टव्स के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। ट्रिसटन स्टव्स ने 21 गेंद में 20 रन बनाए। नेहाल वाड्रा ने 8 चौके और 1 छक्के के साथ 51 गेंद में 64 रन की शानदार पारी खेली।

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज मथीशा पथिराना ने 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। दीपक चाहर तथा तुषार देशपांडे को दो-दो विकेट मिले, जबकि रविंद्र जडेजा को एक विकेट लेने में सफलता मिली।

ऋतुराज गायकवाड़ ने दिलाई तेज शुरुआत

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ तथा डेवन कोनवे ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 46 रन जोड़े। ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 गेंद में 30 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। डेवन कोनवे ने 44 रन की पारी खेली, उन्होंने 4 चौके लगाए। अजिंक्य रहाणे ने 21 तथा अंबाती रायडू ने 12 रन का योगदान दिया। शिवम दुबे 18 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे, उन्होंने 3 छक्के लगाए।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज पीयूष चावला ने दो विकेट हासिल किए, जबकि ट्रिसटन स्टव्स तथा आकाश माधवल को एक-एक विकेट मिला।

 

GT vs RR: राजस्थान रॉयल्स 118 रन पर ढेर, गुजरात टाइटंस ने 9 विकेट से हराया