GT vs LSG: शुभमन गिल शतक से चूके, गुजरात ने लखनऊ को 56 रन से हराया

IPL 2023 GT vs LSG 51st MATCH:  आईपीएल 2023 का 51वां मैच गुजरात टाइटंस तथा लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने रिद्धिमान साहा तथा शुभमन गिल की शतकीय साझेदारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सकी। गुजरात ने लखनऊ को 56 रन से हराकर मैच अपने नाम किया। शुभमन गिल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

गुजरात टाइटंस की टीम ने अब तक 11 मैच खेलकर आठ मैचों में जीत दर्ज की है और तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह 16 अंकों के साथ तीर्थ स्थान पर है। लखनऊ की टीम 11 मैच में पांच जीत तथा पांच हार के बाद कुल 11 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

शुभमन गिल ने खेली 94 रन की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा तथा शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। रिद्धिमान साहा ने 43 गेंदों में 81 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए। शुभमन गिल शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 51 गेंद में 94 रन की नाबाद पारी खेली। जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 2 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 1 चौके तथा दो छक्कों के साथ 15 गेंद में 25 रन बनाए। डेविड मिलर ने 12 गेंद में 21 रन का योगदान दिया, उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया।

लखनऊ के गेंदबाज मोहसिन खान तथा आवेश खान को एक-एक विकेट मिला।

क्विंटन डी कॉक ने बनाए 70 रन

228 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम के सलामी बल्लेबाज काईल मेयर्स तथा क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। काईल मेयर्स ने 32 गेंद में 48 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। क्विंटन डी कॉक ने 41 गेंद में 70 रन की पारी खेली, उन्होंने 7 चौके और तीन छक्के लगाए। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए। आयुष बदौनी 21 के अलावा कोई भी बबल्लेबाज क्रीज पर पैर नहीं जमा सका और टीम 8 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना पाई।

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहित शर्मा ने 4 विकेट झटके। नूर अहमद, राशिद खान तथा मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला।

RCB vs DC: दिल्ली की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, बेंगलूरु को 7 विकेट से हराया