बुमराह और प्रसिद्ध की शानदार वापसी, आयरलैंड के खिलाफ चटकाए दो-दो विकेट

Ind vs Ireland 1st T20 Match: भारत तथा आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच द ब्लेज क्रिकेट स्टेडियम डबलिन में खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आयरलैंड की टीम ने 7 विकेट के नुक़सान पर 139 रन बनाए। जवाब में भारत की टीम ने 6.5ओवर में दो विकेट के नुक़सान पर 46 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश शुरू हो गई और डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारत को दो रन से विजेता घोषित कर दिया गया। बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार वापसी करते हुए आयरलैंड के खिलाफ दो-दो विकेट हासिल किए। जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ़ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मैक्राथी ने खेली अर्धशतकीय पारी

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही पहले ही ओवर में उसने दो महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए 27 रन के कुल योग पर आयरलैंड की टीम के चार बल्लेबाज़ पवेलियन लौट चुके थे। मैक्राथी तथा केमफर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। केमफर ने तीन चौके और एक छक्के के साथ 39 रन बनाए। जबकि मैक्राथी ने 33 गेंद में 51 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाए।

भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तथा प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार वापसी करते हुए दो-दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा रवि विश्नोई ने भी दो विकेट झटके। जबकि अर्शदीप सिंह को एक विकेट मिला।

RAJIV GANDHI: “सद्धभावना दिवस” के रूप में मनाई जाती है राजीव गांधी जयंती

डकवर्थ लुईस नियम से दो रन से जीती टीम इंडिया

जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल तीन चौके और एक छक्के के साथ 24 रन बनाकर आउट हुए। तिलक वर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। रितुराज गायकवाड़ 19 तथा संजू सैमसन एक रन बनाकर क्रीज़ पर थे और टीम का कुल स्कोर 6.5ओवर में दो विकेट पर 46 रन था। इसके बाद बारिश शुरू हो गई और फिर मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका। डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारत को दो रन से विजेता घोषित कर दिया गया।

आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने दो विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें,

तारा सिंह का चला हथौड़ा, जीते ने लगाए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे, मच गया गदर

रहस्यमय कल्याणेश्वर महादेव मंदिर, शिवलिंग पर अर्पित जल हो जाता है गायब