चेन्नई के खिलाफ वॉर्नर की संघर्षपूर्ण पारी, गायकवाड़ तथा कोनवे ने बनाए अर्धशतक

IPL 2023 CSK vs DC 67th MATCH: आईपीएल 2023 का 67वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स तथा दिल्ली कैपिटल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ तथा डेवन कोनवे की अर्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी। कप्तान डेविड वॉर्नर ने अकेले ही चेन्नई के गेंदबाजों का सामना किया। ऋतुराज गायकवाड़ को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस जीत के साथ ही प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई। इससे पहले गुजरात की टीम प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी।

ऋतुराज गायकवाड़ तथा डेवन कोनवे ने खेली अर्धशतकीय पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ तथा डेवन कोनवे ने अर्धशतकीय पारी खेली और पहले विकेट के लिए 141 रन जोड़े। ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंद में 79 रन बनाए, उन्होंने 3 चौके और 7 छक्के लगाए। डेवन कोनवे ने 52 गेंद में 87 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए। शिवम दुबे ने 3 छक्के के साथ 9 गेंद में ताबड़तोड़ 22 रन ठोक डाले। रविंद्र जडेजा ने 7 गेंदों में 20 रन की तूफानी पारी खेली, उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया।

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज खलील अहमद, एनरिच नोर्तजे तथा चेतन सकारिया को एक-एक विकेट मिला।

डेविड वॉर्नर ने अकेले ही किया संघर्ष

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 26 रन के कुल योग पर पृथ्वी शा, फिलिप साल्ट तथा रिली रोसो के विकेट गंवा दिए। यश ढुल तथा डेविड वॉर्नर ने चौथे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी कर स्थिति को संभाला। यश ढुल ने 15 गेंद में 13 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 8 गेंद में 15 रन की पारी खेली। कप्तान डेविड वॉर्नर ही चेन्नई के गेंदबाजों का अकेले सामना करते रहे। उन्होंने 58 गेंद में 86 रन की पारी खेली, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 7 चौके और 5 छक्के शामिल रहे।

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज दीपक चाहर ने 3 विकेट झटके। महेश तीक्षणा तथा मथीशा पथिराना को दो-दो विकेट मिले। तुषार देशपांडे तथा रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लेने में सफलता हासिल की।