हैरी ब्रुक के बल्ले से निकला आईपीएल का पहला शतक, हैदराबाद 23 रन से जीता

IPL 2023 19th MATCH SRH vs KKR: आई पी एल 2023 का 19वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम कोलकाता में खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रुक के शानदार शतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए। जवाब में केकेआर की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए कप्तान नितीश राणा के शानदार अर्धशतक के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। हालांकि उसे 23 रन से मैच गंवाना पड़ा।

हैरी ब्रुक ने बनाया आईपीएल का पहला शतक 

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने 55 गेंद में 100 रन बनाए। जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। कप्तान एडम मार्करम ने 26 गेंद में ताबड़तोड़ 50 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 2 चौके और 5 छक्के लगाए। अभिषेक शर्मा ने 3 चौके और 2 छक्कों के साथ 17 गेंद में 32 रन बनाए। जबकि हैनरिक क्लासन ने 2 चौके और 1 छक्के के साथ 6 गेंद में 16 रन का योगदान दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज आंद्रे रसेल ने 3 विकेट हासिल किए। जबकि वरुण चक्रवर्ती को एक विकेट मिला।

 

कप्तान नितीश राणा ने बनाए सर्वाधिक 75 रन

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज रहमान उल्लाह गुरबेज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जबकि अभी टीम का खाता भी नहीं खुला था। इसके बाद बेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन भी 20 रन के कुल योग पर चलते बने। कप्तान नितीश राणा ने 41 गेंद में सर्वाधिक 75 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के लगाए। आखिरी ओवर में 5 लगातार गेंदों पर 5 छक्के लगाकर टीम को विजय दिलाने वाले रिंकू सिंह में 31 गेंद में 58 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए। एन जगदीशन ने पांच चौके और एक छक्के के साथ 21 गेंद में 36 रन की पारी खेली उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज मार्को जेनसन तथा मयंक मारकंडे को दो-दो विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन तथा उमरान मलिक को एक-एक विकेट लेने में सफलता हासिल हुई। हैरी ब्रुक को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने पंजाब को 6 विकेट से हराया