ढवारसी में धू-धू कर जला अहंकारी रावण का पुतला, रामलीला का समापन

अमरोहा/ढवारसीः रामलीला मंचन में रावण वध के बाद तीस फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया गया। दर्शकों ने लीला और पुतला दहन का आनंद लिया। इस दौरान पूरा मैदान भगवान श्री राम के जयकारों से गूंजता रहा।

हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव ढवारसी में प्रत्येक वर्ष की भांति रामलीला मंचन के बाद विशाल मेले का आयोजन किया गया। मेले में दोपहर से ही भारी संख्या में लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। मेला स्थल में 30 फीट के रावण का पुतला आकर्षण का केंद्र रहा। बुलंदशहर के कलाकारों ने मेले में रामलीला का मंचन किया। जिसमें राम रावण युद्ध का दर्शकों ने भरपूर आनंद लिया।

राम ने रावण की नाभि में तीर मारा जिसके बाद अहंकारी रावण का पुतला धू-धूकर जल उठा। कुछ सेकंड में ही पुतला जलकर राख हो गया। ढवारसी तथा आसपास के क्षेत्र से आए लोगों ने मेले में जमकर खरीदारी की। बच्चों ने खिलौने खरीदे तथा झूला झूले। सुरक्षा की दृष्टि से आदमपुर थाना प्रभारी वरूण कुमार पुलिस बल के साथ मेले में मौजूद रहे।

इस अवसर पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष शिवयंत त्यागी, जितेंद्र शुक्ला, आदित्य त्यागी, राजीव गोयल, अजय गोयल, प्रमोद सागर, राजू त्यागी, मोंटी, नवीन चतुर्वेदी, अमित शर्मा आदि मौजूद रहे।