EDUCATION: दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा में अरीबा ने 68वीं रैंक हासिल की

हापुड़ः तहसील गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के गाँव दोताई निवासी डॉक्टर इन्साफ़ अली की बेटी अरीबा राजपूत ने दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा 2022 में 68वीं रैंक प्राप्त की है। उनकी इस सफलता से परिवार में ख़ुशी का माहौल है। अरीबा राजपूत को सगे संबंधी तथा रिश्तेदार फ़ोन पर बधाई के साथ ही उनके उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दे रहे हैं। अरीबा अपनी सफलता के लिए अल्लाह का शुक्र अदा करते हुए कहती हैं कि उनकी सफलता का श्रेय उनके पिता को जाता है, जिन्होंने उनकी सफलता व मोरल सपोर्ट बनाये रखने में बहुत मदद की।

पिता इंसाफ अली ने कायम की मिसाल

अरीबा राजपूत साहिबा जैसी बेटियाँ क़ौम को फ़ख़्र करने का मौक़ा देती हैं, अपनी मेहनत व लगन से देश व समाज में सम्मानित मक़ाम हासिल करती हैं। अरीबा लड़कियों के लिए आइकॉन हैं, जो लड़कियों को समाज में सम्मानित मक़ाम हासिल करने के लिए मनोबल प्रदान करती हैं, साथ ही डॉ इंसाफ अली राजपूत साहब जैसे पिता मिसाल क़ायम करते हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि अच्छी तालीम के साथ साथ अच्छे अख़लाक़ औलाद के सामने परोसकर अपने कर्तव्य को बाखूबी अंजाम दिया जा सकता हैं।

अरीबा की कामयाबी से समाज की बेटियों को मिलेगी प्रेरणा

लड़कियों को पढ़ाना, आगे बढ़ाना, बेहतर तालीम के साथ बेतरीन तरबियत और मज़बूत अख़लाक़ी किरदार की तामीर करना अहम और ज़रूरी है। जब वो एक इज़्ज़तदार मक़ाम हासिल करें तो हम उन पर फ़ख़्र करें। उनकी कामयाबी पर सेलिब्रेट करें। बेटियां आप से प्रेरणा लेकर अपना व परिवार का नाम रोशन करते हुए आपकी तरह नई कामयाबी हासिल करें।

बेटियां कर रही नाम रोशन

अरीबा राजपूत ने दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा 2022 में 68वीं रैंक प्राप्त कर यह साबित कर दिया कि यदि माता पिता तथा परिवार का भरपूर सहयोग मिले तो बेटियां परिवार और समाज के साथ देश का नाम रोशन करने में अग्रणी भूमिका निभाती हैं।

 

UP BOARD RESULT: अप्रैल में आ सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, जानें अपडेट