रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को 7 रन से हराया, अक्षर पटेल बने हीरो

IPL 2023 34th MATCH DC vs SRH: आईपीएल 2023 का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स तथा सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। मनीष पांडे तथा अक्षर पटेल ने 34-34 रन का सहयोग किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम छह विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी और दिल्ली ने हैदराबाद को 7 रन से हरा दिया। अक्षर पटेल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दोनों टीमों ने सात मैच खेल कर दो-दो मैचों में जीत दर्ज की है। अंक तालिका में सनराइजर्स हैदराबाद नौवें तथा दिल्ली कैपिटल्स दसवें स्थान पर है।

मनीष पांडे तथा अक्षर पटेल ने दिल्ली को संभाला

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज तथा विकेटकीपर फिलिप शाॅर्ट बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। कप्तान डेविड वॉर्नर ने 20 गेंदों में 21 रन बनाए। उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। मिचेल मार्श ने 15 गेंद में 25 रन की पारी खेली। दिल्ली की टीम के पांच बल्लेबाज 62 रन के कुल योग पर आउट हो गए। अक्षर पटेल तथा मनीष पांडे ने छठे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उभारा। मनीष पांडे ने 27 गेंद में 34 तथा अक्षर पटेल ने 34 गेंद में 34 रन की पारी खेली।

हैदराबाद के गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने 3 तथा भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट हासिल किए। जबकि टी नटराजन को एक विकेट मिला। 

अंतिम ओवर में 13 रन नहीं बना पाए हैदराबाद के बल्लेबाज 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम के सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रुक 7 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। मयंक अग्रवाल ने 7 चौकों के साथ 39 गेंद में 49 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने 15 रन बनाए और 21 गेंदों का सामना किया। हेनरिक क्लासेन तथा वाशिंगटन सुंदर ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया। हेनरिक क्लासेन ने 19 गेंद में 36 रन बनाए। उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया। वाशिंगटन सुंदर ने तीन चौकों की मदद से 15 गेंद में 24 रन की पारी खेली। दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन की आवश्यकता थी, लेकिन मुकेश कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केवल 5 रन खर्चे।

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज एनरिच नोर्तजे तथा अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट हासिल किए। इशांत शर्मा तथा कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला। अक्षर पटेल को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

अजिंक्य रहाणे की ताबड़तोड़ पारी से चेन्नई ने कोलकाता को 49 रन से हराया