छोटे लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी लखनऊ की टीम, बेंगलुरु ने 18 रन से हराया

IPL 2023 43rd MATCH LSG vs RCB: आईपीएल 2023 का 43वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तथा लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम इस छोटे लक्ष्य को भी हासिल करने में नाकाम रही और पूरी टीम 19.5 ओवर में 108 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। फाफ डू प्लेसिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 9 मैचों में 5 जीत दर्ज कर 10 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है, जबकि लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने 9 मैचों में 5 मैच जीतकर 10 अंक अर्जित किए है और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। 

कोहली और डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए जोड़े 62 रन 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली तथा फाफ डुप्लेसिस में शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। विराट कोहली ने 30 गेंद में 36 रन बनाए। फाफ डू प्लेसिस ने 40 गेंद में 44 रन की पारी खेली, उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। दिनेश कार्तिक ने 11 बॉल में 16 रन का योगदान दिया, जिसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया।

लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाज नवीन उल हक ने 3 विकेट हासिल किए। रवि बिश्नोई तथा अमित मिश्रा को दो-दो विकेट मिले, जबकि कृष्णप्पा गौतम ने 1 विकेट लेने में सफलता प्राप्त की।

टिककर नहीं खेल सके लखनऊ के बल्लेबाज

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम के सलामी बल्लेबाज काईल मेयर्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, जबकि अभी टीम का खाता भी नहीं खुला था। लखनऊ का कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिककर नहीं खेल सका और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। मध्यम क्रम के बल्लेबाज कृष्णप्पा गौतम ने 13 गेंद में 23 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए। इसके अलावा अमित मिश्रा ने 19 तथा नवीन उल हक ने 13 रन का योगदान दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज जोश हेजलवुड तथा कर्ण शर्मा को दो-दो विकेट मिले। मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदू हसारंगा तथा हर्षल पटेल को एक-एक विकेट लेने में सफलता हासिल हुई।

यशस्वी जयसवाल ने ठोका शतक, मुंबई ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया