CSK vs DC: चेन्नई ने दिल्ली को 27 रन से हराया, प्लेऑफ के करीब पहुंची टीम

IPL 2023 CSK vs DC 55th MATCH: आईपीएल 2023 का 55 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स तथा दिल्ली कैपिटल्स के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन ही बना सकी। इस तरह चेन्नई ने दिल्ली को 27 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी राह आसान कर ली है। रविंद्र जडेजा को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अब तक 12 मैच खेलकर सात मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह कुल 15 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स ने 11 मैच खेले हैं। जिनमें 4 में उसे जीत और 7 में हार मिली है, वह 8 अंकों के साथ अंक तालिका में दसवें नंबर पर हैं।

शिवम दुबे ने खेली धुआंधार पारी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बल्लेबाजों के मिले-जुले सहयोग से रन बनाते हुए, नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के बावजूद सम्मानजनक स्कोर बनाया। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने 18 गेंदों में 24 रन बनाए। जबकि डेवन कोनवे 13 गेंद में 10 रन ही बना सके। अजिंक्य रहाणे ने 20 गेंदों में 21 रन का योगदान दिया। शिवम दुबे ने तीन छक्कों के साथ 12 गेंद में 25 रन की पारी खेली। अंबाती रायडू ने 23, रविंद्र जडेजा ने 21 तथा महेंद्र सिंह धोनी ने 20 रन का योगदान दिया।

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज मिचेल मार्श ने तीन तथा अक्षर पटेल ने दो विकेट झटके। इसके अलावा कुलदीप यादव, ललित यादव तथा खलील अहमद को एक-एक विकेट मिला।

खुलकर नहीं खेल सके दिल्ली के बल्लेबाज

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। फिलिप साल्ट ने 1 चौके और एक दो छक्कों के साथ 11 गेंद में 17 रन बनाए। मनीष पांडे ने 29 गेंद में 27 रन की पारी खेली, उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए। रिली रोसो ने 37 गेंद में सर्वाधिक 35 रन जोड़े, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 2 चौके और एक छक्का शामिल रहा। अक्षर पटेल ने 21 रन का योगदान दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स मथीशा पथिराना ने 3 तथा दीपक चाहर ने दो विकेट हासिल किए, जबकि रविंद्र जडेजा को 1 विकेट लेने में सफलता मिली।

RCB vs MI: सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी से बरपाया कहर, मुंबई टॉप-3 में पहुंची