राजस्थान ने कोलकाता को 9 विकेट से रौंदा, यशस्वी जायसवाल ने बनाए 98 रन

IPL 2023 RR vs KKR 56th MATCH: आईपीएल 2023 का 56वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स तथा राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम कोलकाता में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम ने यशस्वी जायसवाल की 98 रन की पारी की बदौलत 13 दशमलव 1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में छह जीत तथा छह हार के साथ कुल 12 अंक अर्जित किए हैं। अब वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स 12 मैचों में पांच मैच जीतकर 10 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

वेंकटेश अय्यर ने बनाया अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय तथा रहमान उल्लाह गुरबेज ने पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया। जेसन रॉय 10 रन बनाकर 14 रन के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। रहमान उल्लाह गुरबेज भी 29 रन के कुल योग पर 18 रन बनाकर आउट हो गए। वेंकटेश अय्यर ने 42 गेंद में 57 रन की पारी खेली, उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए। कप्तान नितीश राणा ने दो चौकों के साथ 17 गेंद में 22 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज राजस्थान की गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका और टीम 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी।

राजस्थान रॉयल के गेंदबाज यजुवेंद्र चाहल ने 4 विकेट हासिल किए। ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट झटके। संदीप शर्मा तथा के एम आसिफ को एक-एक विकेट मिला। 

जायसवाल की यशस्वी पारी का रोमांच 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर बिना खाता खोले रन आउट हो गए। यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंद में अर्धशतक बना डाला। जायसवाल ने 45 गेंद में 98 रन की यशस्वी पारी खेली, उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के लगाए। कप्तान संजू सैमसन ने भी 29 गेंद में 48 रन बनाए, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 2 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों की बुरी तरह धुनाई कर डाली। राजस्थान ने कोलकाता को 9 विकेट से रौंदकर मैच जीत लिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स का कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हो पाया। आंद्रे रसैल के द्वारा किए गए डायरेक्ट थ्रो से जॉस बटलर रन आउट हुए।

CSK vs DC: चेन्नई ने दिल्ली को 27 रन से हराया, प्लेऑफ के करीब पहुंची टीम