रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को 12 रन से हराया

IPL 2023 6TH MATCH LSG VS CSK: आईपीएल (IPL) 2023 का छठा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में खेला गया। लखनऊ सुपरजाइंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट पर 217 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना सकी। चेन्नई सुपर किंग्स ने 12 रन से मैच जीत लिया और आईपीएल में पहली जीत दर्ज की। ऋतुराज गायकवाड तथा काईल मेयर्स ने अपनी अपनी टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली।

ऋतुराज गायकवाड ने लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और डेवन कोनवे ने पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। ऋतुराज गायकवाड ने तीन चौके और 4 छक्कों के साथ 31 गेंद में 57 रन की पारी खेली। जबकि कोनवे ने 29 गेंद में 43 रन बनाए। जिसमें उनके 5 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा शिवम दुबे और अंबाती रायडू ने 27-27 रन का योगदान दिया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लगातार गेंदों पर 2 छक्के लगाकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने 3 गेंद में 12 रन बनाए।

लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाज मार्क वुड तथा रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। जबकि आवेश खान को एक विकेट मिला।

मोईन अली ने झटके चार विकेट, बने मैन ऑफ द मैच

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल और काईल मेयर्स के बीच 79 रन की साझेदारी हुई। काईल मेयर्स ने 8 चौके और दो छक्कों के साथ 22 गेंद में 53 रन बनाए। जबकि केएल राहुल ने 18 गेंद में 20 रन की पारी खेली। विकेटकीपर निकोलस पूरन ने 18 गेंद में 32 रन की तेज पारी खेली। जिसमें उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा आयुष बदौनी ने 23 मार्कस स्टोइनिस ने 21 तथा कृष्णप्पा गौतम ने 17 रन का योगदान दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज मोइन अली ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट झटके। तुषार देशपांडे ने दो तथा मिचेल सेंटनर ने 1 विकेट लेने में सफलता हासिल की। मोईन अली को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

 

IPL 2023: विराट कोहली तथा फाफ डू प्लेसिस ने मुंबई के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी